देश

बजट पेश करने से पहले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने किया पूजा-पाठ

लखनऊ, 26 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का आज पहला बजट पेश करने जा रही है। उससे पहले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अपने घर पर पूजा-पाठ किया। इस दौरान उन्होंने बजट की प्रति भी समीप रखी।

इस बजट के केन्द्र में भाजपा का लोक कल्याण संकल्प पत्र होगा जिसमें किये गए वादों को साकार करने की दिशा में कदम बढ़ाकर सरकार वर्ष 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव के लिए जमीन तैयार करेगी।

मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश के समग्र विकास को समर्पित लोक-कल्याणकारी बजट आज सदन में प्रस्तुत किया जाएगा। आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से डबल इंजन की भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश को देश का ग्रोथ इंजन बनाने हेतु अनवरत कार्य कर रही है।

वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बजट को अंतिम रूप देने के बाद बताया कि बजट बनाने में भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र का विशेष तौर पर ध्यान रखा गया है। पिछले दो वित्तीय वर्षों के बजट के साथ ही खन्ना चालू वित्तीय वर्ष के लिए पिछले वर्ष 16 दिसंबर को चार माह का लेखानुदान पेश कर चुके हैं।

योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश के बुनियादी ढांचे के विकास को रफ्तार देने के साथ इस बजट के जरिये किसानों, महिलाओं और युवा वर्ग को साधने की पुरजोर कोशिश करेगी। बजट में केन्द्रीय योजनाओं का आवंटन बढना तय है। नए बजट का आकार लगभग 6.1 लाख करोड़ रुपये होने का अनुमान है।

इस बार लोकसभा चुनाव 2024 नजदीक हैं। यही वजह है कि इस बजट में यूपी सरकार महिला, किसान और पढ़ने वाले युवाओं को तोहफा दे सकती है।

–आईएएनएस

विकेटी/आरएचए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button