देश

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को करेंगे गुजरात का दौरा

नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात के दौरे पर जाएंगे। वह सहकार से समृद्धि पर विभिन्न सहकारी संस्थाओं के नेताओं के एक सेमिनार को संबोधित करेंगे।।

पीएमओ के मुताबिक, मोदी राजकोट के अटकोट में नवनिर्मित मातुश्री के.डी.पी. मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल जाएंगे। इसके बाद पीएम कार्यक्रम स्थल पर एक सार्वजनिक समारोह को संबोधित करेंगे।

शाम को मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में सहकार से समृद्धि विषय पर संगोष्ठी को संबोधित करेंगे। इस संगोष्ठी में राज्य के विभिन्न सहकारी संस्थानों के 7,000 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे।

पीएमओ ने कहा है कि, गुजरात का सहकारिता क्षेत्र पूरे देश के लिए रोल मॉडल रहा है। इस राज्य में 84,000 से अधिक सोसायटी हैं और इन सोसायटियों से करीब 231 लाख सदस्य जुड़े हुए हैं।

इस सबके अलावा किसानों को उत्पादकता बढ़ाने और उनकी आय बढ़ाने के साधन उपलब्ध कराने के प्रयास में प्रधानमंत्री इफको, कलोल में लगभग 175 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नैनो यूरिया संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे।

नैनो यूरिया के उपयोग से फसल की पैदावार में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए अल्ट्रा-मॉडर्न नैनो फर्टिलाइजर प्लांट की स्थापना की गई है।

–आईएएनएस

पीटी/आरएचए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button