AD
देश

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उदीयमान, सुरक्षित, प्रतिष्ठित और आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ा देश – रविशंकर प्रसाद

पटना, 3 जून (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इन आठ वर्षों के कार्यकाल को एक पंक्ति में परिभाषित करना हो तो कहा जा सकता है कि हमारा देश उदीयमान भारत, सुरक्षित भारत, प्रतिष्ठित भारत और आत्मनिर्भर भारत बनन की ओर बढ़ चला है।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पटना महानगर इकाई द्वारा आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वे प्रत्येक साल जनता को रिपोर्ट देंगे। आज पूरे देश में आठ वर्ष पूरे होने पर रिपोर्ट पेश की जा रही है।

इस संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, बिहार के मंत्री नितिन नवीन, सांसद विवेक ठाकुर, प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन, मीडिया प्रभारी राकेश सिंह पटना महानगर के अध्यक्ष अभिषेक कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

संवाददाता सम्मेलन को उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार जिन्हे भुला दिया था उन महापुरूषों को याद किया जा रहा है, जिससे उनके विषय में भी आने वाली पीढ़ियां जान सके। उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान में घुस कर आतंकियों की धुलाई करता है, ये भारत का पराक्रम है। प्रसाद ने कहा कि एक समय था जब चीन की सीमा पर चीन के कारण सरकार की नीति सड़क बनाने की नहीं थी, आज सीमा पर धड़ल्ले से सड़कें बन रही हैं।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि जो काम पूर्व की सरकारें किसी कारण लटकाई हुई थी, उन सभी मामलों को सुलझाया गया। कोर्ट के आदेश से अयोध्या में राममंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ है तो महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए तीन तलाक को समाप्त किया गया। यही नहीं, जम्मू कश्मीर में धारा 370 को समाप्त कर दिया गया।

उन्होंने भारत के विदेश नीति का हवाला देते हुए कहा कि अब भारत स्वयं नीति तय करता है। यूक्रेन में जब देश के छात्र फंसे थे, तो वह विदेश नीति का ही प्रभाव था कि तीन घंटे युद्ध रोकना पड़ा।

भाजपा के सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में परिवर्तन यात्रा पर निकल चला है। उन्होंने कहा कि यह आठ साल की यात्रा एक समान नहीं रही। यह यात्रा जनमानस के मनोभाव को बदला है।

उन्होंने कहा कि 2014 के पहले देश आशाविहीन हो गया था। उसके बाद नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी और लोगों में आशा जगी। एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि प्रति व्यक्ति आय जो 2014 में करीब 82 हजार थी वह आज डेढ़ लाख रुपये है। उन्होंने कहा कि इस आठ साल 15 एम्स बने हैं जबकि 2014 में सात एम्स बने थे, इसमें भी छह एम्स पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय में बने थे।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button