देश

प्रत्येक भारतीय का ध्यान रखती है हमारी सरकार, इस दावे के साथ पीएम मोदी ने गिनाई सरकार की 8 साल की उपलब्धियां

नई दिल्ली, 4 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार को प्रत्येक भारतीय का ध्यान रखने और उनके लिए चिंतित रहने वाली सरकार बताते हुए अपनी सरकार की 8 साल की उपलब्धियों को गिनाया है। प्रधानमंत्री ने अपने 8 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों की एक सीरीज की तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए सीमा पार आतंकवाद के जवाब में किए गए सर्जिकल एवं एयर स्ट्राइक, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने, टीकाकरण अभियान की ऐतिहासिक कामयाबी, कोविड के दौरान विदेशों में फंसे 1.83 करोड़ भारतीयों की स्वदेश वापसी, रूस-यूक्रेन की लड़ाई की वजह से फंसे 22500 से ज्यादा भारतीयों की सुरक्षित वापसी, आतंकी हमलों में 52 प्रतिशत की कमी , नक्सली हमलों में 41 प्रतिशत की कमी , रक्षा निर्यात में 6 गुना बढ़ोतरी और दुनिया के कई देशों के साथ ऐतिहासिक व्यापार सौदों पर किए गए हस्ताक्षर को सरकार की बड़ी उपलब्धि करार दिया है।

प्रधानमंत्री ने 8 साल के सुशासन की मुख्य बातों को बताने के लिए पिछले 8 वर्षों के दौरान देश के शासन में किए गए विभिन्न पहलों और सुधारों के बारे में अपनी वेबसाइट नरेंद्रमोदी डॉट इन और माईगॉव से लेख और ट्वीट थ्रेड को शेयर किया है। आपको बता दें कि, ये लेख और ट्वीट थ्रेड – आत्मनिर्भर भारत के विभिन्न आयामों, शासन का लोक-केंद्रित और मानवीय ²ष्टिकोण, रक्षा क्षेत्र के सुधार और गरीब-समर्थक शासन को बढ़ावा देने के प्रयासों से संबंधित हैं।

प्रधानमंत्री ने सिलसिलेवार तरीके से कई ट्वीट करते हुए सरकार के ²ष्टिकोण, कामकाज की रणनीति और 8 साल की उपलब्धियों को बताने का प्रयास किया है।

आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में हासिल की गई कामयाबी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 130 करोड़ भारतीयों ने फैसला किया है कि वे भारत को आत्मानिर्भर बनाएंगे। आत्मनिर्भरता पर हमारा जोर, वैश्विक समृद्धि में योगदान करने की ²ष्टि से प्रेरित है।

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में कहा, हमारी सरकार एक ऐसी सरकार है, जो प्रत्येक भारतीय का ध्यान रखती है और उसके लिए चिंतित रहती है। हम लोक-केंद्रित और मानवीय ²ष्टिकोण से प्रेरित हैं।

सबका साथ सबका विकास के मूल मंत्र की बात करते हुए पीएम मोदी ने अपने अगले ट्वीट में कहा, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र से प्रेरित होकर हमारी सरकार ने लोक-समर्थक शासन को बढ़ावा देने के लिए कई प्रयास किए हैं, जो गरीबों, युवाओं, किसानों, महिलाओं और वंचित समुदाय की मदद करते हैं।

–आईएएनएस

एसटीपी/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button