देश

पीएम मोदी 31 मई को शिमला से लाभार्थियों के साथ करेंगे बात

चंडीगढ़, 23 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजादी का अमृत महोत्सव के तहत केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के विभिन्न राज्यों के लाभार्थियों से बातचीत की श्रृंखला में 31 मई को शिमला के लाभार्थियों से सीधे बात करेंगे। हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सोमवार को यह जानकारी दी।

मोदी हिमाचल प्रदेश के शिमला से मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और राज्यों के जनप्रतिनिधियों से वर्चुअल तौर पर जुड़ेंगे।

प्रधानमंत्री इन योजनाओं के प्रभाव का आकलन करेंगे और लाभार्थियों से सुझाव भी लेंगे कि इन योजनाओं को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है। इस कार्यक्रम में हरियाणा के सभी जिलों के चयनित लाभार्थी भाग लेंगे, जबकि प्रधानमंत्री हरियाणा के एक या दो जिलों के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।

मुख्य सचिव कौशल ने मोदी के कार्यक्रम को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिवों, विभागाध्यक्षों और उपायुक्तों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक चलाने के लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रम में मंत्री, सांसद और विधायक मौजूद रहेंगे, जबकि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कार्यक्रम में हरियाणा के सभी जिलों से योजनाओं के लाभार्थी शामिल होंगे और अपने विचार रखेंगे। इस कार्यक्रम में लाभार्थी-उन्मुख विभिन्न योजनाओं से जीवन में आई सुगमता को समझा जाएगा।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि योजनाओं में सुधार के लिए लोगों की राय ली जाएगी और भारतीय स्वतंत्रता के 100वें वर्ष 2047 की आकांक्षाओं पर चर्चा की जाएगी।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button