देश

पीएम मोदी ने चेन्नई में रखी 31500 करोड़ रुपये की 11 परियोजनाओं की आधारशिला

चेन्नई, 26 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में 31,500 करोड़ रुपये की 11 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में सड़क निर्माण पर ध्यान स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है और यह क्षेत्र के आर्थिक विकास को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। उन्होंने लाइट हाउस योजना के तहत बने मकानों की चाबियां भी सौंपी। इस दौरान 150 लाभार्थियों में से पांच को चाबियां सौंपी गई।

नरेंद्र मोदी ने विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा कि तमिल भाषा शाश्वत है और तमिल संस्कृति वैश्विक है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में आना हमेशा शानदार रहा है और कहा कि यहां के लोग, भाषा और संस्कृति उत्कृष्ट हैं।

तमिल संस्कृति और समाज की प्रशंसा करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि तमिलनाडु के लोग हर क्षेत्र में उत्कृष्ट हैं और चेन्नई से कनाडा तक, मदुरै से मलेशिया तक, नमक्कल से न्यूयॉर्क तक और सेलम से साउथ अफ्रीका तक, पुथांडु और पोंगल के अवसरों को बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि यही चीज है, जिसे शाश्वत और वैश्विक तमिल संस्कृति के रूप में जाना जाता है।

उन्होंने कहा कि बैंगलोर-चेन्नई एक्सप्रेस राजमार्ग विकास के दो प्रमुख केंद्रों को जोड़ेगा और कहा कि चेन्नई बंदरगाह को मदुरावॉयल से जोड़ने वाली चार लेन की एलिवेटेड सड़क चेन्नई बंदरगाह को और अधिक कुशल बनाएगी और शहर के यातायात को कम करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, हम चाहते हैं कि हमारे बच्चे बेहतर जीवन जीएं। इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण पूर्व शर्त उच्च गुणवत्ता वाला बुनियादी ढांचा है। जिन भी देशों ने बुनियादी ढांचे के विकास को प्राथमिकता दी है, वे विकासशील देशों से विकसित देश बन गए हैं।

उन्होंने कहा कि नेरालुरु से धर्मपुरी और मीनसुरुती से चिदंबरम रेलवे खंड के विस्तार से कई लाभ होंगे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि उन्हें खुशी है कि पांच रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह विकास और आधुनिकीकरण भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखकर किया जा रहा है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button