देश

पंजाब में कबड्डी खिलाड़ी की हत्या के आरोप में और 5 गिरफ्तार

चंडीगढ़, 5 जून (आईएएनएस)। पंजाब पुलिस ने रविवार को कहा कि उसने अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह की हत्या के हाई-प्रोफाइल मामले में दो निशानेबाजों सहित पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिससे कुल गिरफ्तारियां नौ हो गई हैं।

जालंधर ग्रामीण के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्न शर्मा ने कहा कि गिरफ्तार लोगों की पहचान बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) के हरविंदर सिंह, गुरुग्राम के विकास मल्हा, अलवर (राजस्थान) के सचिन धौलिया, संगरूर (पंजाब) की मनजोत कौर और यादविंदर सिंह पीलीभीत (उत्तर प्रदेश) के रूप में हुई है।

पुलिस ने इनके कब्जे से पांच विदेशी निर्मित .30 बोर पिस्तौल और दो .315 देशी पिस्तौल सहित सात पिस्तौल और तीन वाहन बरामद किए हैं।

संदीप सिंह की 14 मार्च को जालंधर जिले के मल्लियां गांव में एक मैच के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

एसएसपी ने कहा कि हरविंदर सिंह हत्या में मुख्य समन्वयक था, जिसने रसद सहायता भी प्रदान की थी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के फरीदाबाद से पकड़ा गया मल्हे मुख्य शूटर था। जांच के दौरान, उसने पंजाब में दो हत्या के मामलों में अपनी भूमिका कबूल की, जो पहले पुलिस को नहीं पता था।

शर्मा ने कहा कि धौलिया और मनजोत कौर को कौशल-दग्गर गिरोह के सदस्यों को पनाह देने और उन्हें सुरक्षित रास्ता मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि पिछले तीन हफ्तों में पुलिस ने इस गिरोह द्वारा ठिकाने के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले 18 स्थानों की पहचान की है और छापेमारी की है और इस मामले में कई लोगों को नामित किया है।

एसएसपी ने कहा कि पांचवां आरोपी यदविंदर सिंह, जो जुझार सिंह का करीबी सहयोगी है, गिरोह के सदस्यों के बीच मध्यस्थ के रूप में काम करता था।

–आईएएनएस

एसजीके

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button