देश

नूपुर शर्मा को लेकर माया बोली निकालने से नहीं चलेगा काम, उनको सख्त कानूनों के तहत भेजना चाहिए जेल

लखनऊ, 6 जून (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा की प्रवक्ता नूपुर शर्मा को निलंबित किए जाने पर कहा कि उनको सस्पेंड व निकालने से काम नहीं चलेगा बल्कि उनको सख्त कानूनों के तहत जेल भेजना चाहिए।

मायावती ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा, देश में सभी धर्मों का सम्मान जरूरी। किसी भी धर्म के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल उचित नहीं। इस मामले में बीजेपी को भी अपने लोगों पर सख्ती से शिकंजा कसना चाहिए। केवल उनको सस्पेंड व निकालने से काम नहीं चलेगा बल्कि उनको सख्त कानूनों के तहत जेल भेजना चाहिए।

मायावती ने कहा, इतना ही नहीं बल्कि कानपुर में अभी हाल ही में जो हिंसा हुई है, उसकी तह तक जाना बहुत जरूरी। साथ ही, इस हिंसा के विरुद्ध हो रही पुलिस कार्रवाईयों में निर्दोष लोगों को परेशान ना किया जाए, बीएसपी की यह भी मांग है।

ज्ञात हो कि कानपुर में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा हो गई। इसमें दोनों ओर से पत्थरबाजी हुई जिसमें कई लोग घायल हुए। पुलिस ने इस घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। आरोप है कि नूपुर शर्मा ने पिछले महीने एक न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी की थी। कहा जा रहा है कि इन्हीं बयानों के कारण कानपुर में हिंसा भी भड़की थी।

इस मामले पर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने नूपुर शर्मा के खिलाफ रविवार को कार्रवाई की।

–आईएएनएस

विकेटी/एमएसए

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button