AD
देश

नितिन गडकरी बिहार को देंगे कई सौगात, गांधी सेतु का पूर्वी लेन होगा शुरू

पटना, 7 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय सड़क और राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को बिहार में 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भी मौजूद रहेंगे।

उपमुख्यमंत्री प्रसाद ने बताया कि हाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम में 13585 करोड़ की लागत से 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं में 9607 करोड़ रुपए की कुल 308 किलोमीटर लंबाई की 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और 2761 करोड़ रुपए लागत की कुल 100 किलोमीटर लंबाई की दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण होगा।

महात्मा गांधी सेतु की पूर्वी लेन भी आज से शुरू हो जाएगा, जिससे उत्तर बिहार आना जाना आसान होगा।

गडकरी के सुबह 10 बजे पटना पहुंचने की संभावना है। यहां से वे सीधे मुख्यमंत्री आवास जायेंगे। 11 बजे मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय मंत्री पटना छोर पर ही गांधी सेतु के सुपर स्ट्रक्च र रिप्लेसमेंट परियोजना का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद हाजीपुर में आयोजित मुख्य समारोह में हिस्सा लेंगे।

उपमुख्यमंत्री प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि इन महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास हो जाने से बिहार में विकास की रफ्तार तेज होगी और राज्य समृद्ध बनेगा।

–आईएएनएस

एमएनपी/आरएचए

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button