Breaking News
uncategrized

धोखाधड़ी के आरोपी को दिल्ली से किया गिरफ्तार

उत्तरकाशी:  उत्तरकाशी पुलिस ने धोखाधड़ी के राजस्थान निवासी आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। ऑनलाइन ठगी करने वाला पर उत्तरकाशी पुलिस लगातार शिकंजा कस रही है।

पुलिस ने बताया कि माह फरवरी 2021 में वादी हितेश सेमवाल पुत्र पारेश्वर प्रसाद सेमवाल निवासी लदाडी उत्तरकाशी ने कोतवाली उत्तरकाशी मे एक अज्ञात नम्बर से कॉल कर क्यूआर कोड को स्कैन कर 90,000 रुपये की धनराशि के धोखाधड़ी के सम्बन्ध मे एक लिखित तहरीर दी गई थी।

थाना कोतवाली उत्तरकाशी ने तत्काल धारा 420 भादवि के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया।

मामला साइबर ठगी से सम्बन्धित होने के कारण पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने मामले को गम्भीरता से लेते हुये थानाध्यक्ष कोतवाली विनोद थपलियाल उत्तरकाशी को मामले में ठोस कार्यवाही करने आवश्यक दिशा-निर्देश दिये थे।

आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर कोतवाली उत्तरकाशी व एसओजी उत्तरकाशी की एक संयुक्त टीम गठित की गई। उक्त टीम ने गहन पतारसी-सुरागरसी व सर्विलांस के माध्यम से साक्ष्य एकत्रित कर अथक प्रयासों के बाद अभियोग का सफल अनावरण करते हुए अभियोग से सम्बन्धित एक आरोपी रहीस खान को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।

साक्ष्य के आधार पर आरोपी का कोतवाली उत्तरकाशी पर पंजीकृत 70,000 रु0 की धोखाधड़ी के एक अन्य मामले में भी संलिप्ता पाई गई है। पुलिस ने बताया कि अभियुक्त से सख्ती से पूछताछ की जा रही है साथ ही आरोपी का आपराधिक इतिहास भी पता किया जा रहा है। आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। अग्रिम विधिक कार्यवाही प्रचलित है।

ठग को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक कमल कुमार, अनिल, औसाफ खान, सुनील राणा मौजूद रहे।

vojnetwork@gmail.com

No.1 Hindi News Portal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button