Switch to:
त्रिपुरा के लोगों को प्रधानमंत्री ने दिया तोहफा, आवास योजना की पहली किश्त की जारी

Share this story

PM


दिल्ली: प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए त्रिपुरा के 1.47 लाख से भी ज्यादा लाभार्थियों को  पहली किश्त जारी कर दी। इस मौके पर मोदी ने कहा कि आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दी गई पहली किश्त ने त्रिपुरा के सपनों को भी नया हौसला दिया है। उन्होंने पहली किश्त का लाभ पाने वाले लगभग डेढ़ लाख परिवारों तथा सभी राज्यवासियों को बधाई दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विकास को पहले सियासी चश्मे से देखा जाता था, इसलिए पूर्वोत्तर उपेक्षित महसूस करता था लेकिन अब ऐसा नही है। कहा कि राज्य सरकार व केन्द्र सरकार पूरी ताकत और ईमानदारी से प्रदेश के सम्पूर्ण विकास में लगी हुई हैं।

मोदी ने विकास में महिलाओं के योगदान पर कहा कि भारत के विकास में, आत्मविश्वास से भरी हुई भारत की महिला शक्ति का बहुत बड़ा योगदान है।
उन्होंन 15 नवंबर को हर साल, भगवान बिरसा मुंडा की जन्मजयंती को जन जातीय गौरव दिवस के रूप में मनाये  जाने की घोषणा भी करते हुए यह भी कहा कि आजादी के इतिहास में हमारे पूर्वोत्तर और देश के आदिवासी सेनानियों ने देश के लिए अपना बलिदान दिया है। इस परंपरा को सम्मान देने के लिए, इस विरासत को आगे बढ़ाने के लिए देश लगातार काम कर रहा है।