Switch to:
पीएम मोदी ने किया ज़ेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास

Share this story

PM

देहरादून: पीएम मोदी ने गुरुवार को ज़ेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधिन में कहा आज इस एयरपोर्ट के भूमिपूजन के साथ ही दाऊ जी मेले के लिए प्रसिद्ध जेवर भी अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर अंकित हो गया है। इसका बहुत बड़ा लाभ दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी यूपी के करोड़ों लोगों को होगा।

बता दें कि शिलान्यास के साथ ही एयरपोर्ट के पहले चरण का काम 2024 तक पूरा होगा। ज़ेवर एयरपोर्ट की दूरी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लगभग 72 किलोमीटर होगी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश को पांचवां इंटरनेशनल एयरपोर्ट मिल जाएगा। चुनाव के नजरिए से भी इसे अहम माना जा रहा है।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों ने जिस उत्तर प्रदेश को अभाव और अंधकार में बनाए रखा, पहले की सरकारों ने जिस उत्तर प्रदेश को हमेशा झूठे सपने दिखाए, वही उत्तर प्रदेश आज राष्ट्रीय ही नहीं, अंतर्राष्ट्रीय छाप छोड़ रहा है। आगे कहा कि आज देश और दुनिया के निवेशक कहते हैं- उत्तर प्रदेश यानी – उत्तम सुविधा, निरंतर निवेश। यूपी की इसी अंतरराष्ट्रीय पहचान को, यूपी की नई इंटरनेशनल एयर कनेक्टिविटी नए आयाम दे रही है। उन्होंने कहा कि 2 दशक पहले यूपी की भाजपा सरकार ने जेवर एयरपोर्ट प्रोजेक्ट का सपना देखा था। उसके बाद ये एयरपोर्ट अनेक सालों तक दिल्ली और लखनऊ में जो सरकारें रहीं, उनकी खींचतान में उलझा रहा।

उन्होंने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर हमारे लिए राजनीति का नहीं बल्कि राष्ट्रनीति का हिस्सा है। हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि प्रोजेक्ट्स अटके नहीं, लटके नहीं, भटके नहीं। हम ये सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं कि तय समय के भीतर ही इंफ्रास्ट्रक्चर का काम पूरा किया जाए। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में कुछ राजनीतिक दलों ने हमेशा अपने स्वार्थ को सर्वोपरि रखा है। इन लोगों की सोच रही है- अपना स्वार्थ, सिर्फ अपना खुद का, परिवार का विकास। जबकि हम राष्ट्र प्रथम की भावना पर चलते हैं।