अन्य खबरें

देश में जी-20 सम्मेलन के बीच विदेश यात्रा पर Rahul Gandhi …देखिए राहुल की अनदेखी तस्वीरें…

एक तरफ भारत में जहां G20 का सम्मेलन चल रहा है। जिसमें दुनियाभर के टॉप राष्ट्राध्यक्ष राजधानी दिल्ली में आए हुए है। वहीं दूसरी तरफ भारत की दूसरी सबसे बड़ी राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस के सबसे बड़े नेता राहुल गांधी इस समय विदेश यात्रा पर हैं।

RG

अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं पर निशाना विपक्ष साधता रहता है। लेकिन G20 की बैठक से ठीक पहले राहुल गांधी विदेश रवाना हो गए है। जहां वह पूरे एक सप्ताह तक विदेश में ही रहेंगे। 

RG-1

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी यूरोप में एक सप्ताह की यात्रा के लिए 5 सितंबर को रवाना हो गए। इस दौरान राहुल यूरोपीय संघ (ईयू) के वकीलों, छात्रों और भारतीय प्रवासियों के साथ मुलाकात करेंगे।

RG-7

राहुल 7 सितंबर को ब्रसेल्स में यूरोपीय संघ के वकीलों के एक समूह से मिले। फिर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने 8 सितंबर को पेरिस के एक विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित किया।

RG-1

उनका आज 9 सितंबर को पेरिस में फ्रांस के श्रमिक संगठन की बैठक में भी भाग लेने का कार्यक्रम है। इस तरह राहुल गांधी 12 सितंबर को देश वापसी करेंगे।

RG-4

खास बात ये है कि राहुल जहां भी जा रहे हैं उन्हें सुनने या उनसे मिलने के लिए बड़ी संख्या में भारतीय छात्र और प्रवासी भारतीय पहुंच रहे हैं। राहुल गांधी अपनी विदेश यात्रा के दौरान भारत में लोकतंत्र, पर्यावरण, आतंकवाद, विश्व राजनीति को लेकर खुलकर अपनी बातें रख रहे हैं।

RG-1

जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। बेल्जियम के ब्रिसेल्स में राहुल गांधी ने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। यहां राहुल के साथ इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के कनवीनर सैम पित्रोदा मौजूद रहे। राहुल ने पत्रकारों के सवालों का बेबाकी से जवाब दिया।

RG-6

ब्रिसेल्स प्रेस क्लब में विदेशी पत्रकारों ने राहुल से इंडिया और भारत को लेकर सवाल पूछा। यही नहीं राहुल से यूरोपियन पार्लियामेंट के सांसदों के साथ भी मीटिंग की।

RG-8

 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button