AD
देश

दिल्ली : राजिंदर नगर उपचुनाव के लिए भाजपा के 250 से ज्यादा कार्यकर्ता तैनात

नई दिल्ली, 8 जून (आईएएनएस)। राजिंदर नगर विधानसभा उपचुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रीय राजधानी के 250 से अधिक वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को उस विधानसभा क्षेत्र में तैनात किया है, जहां 23 जून को मतदान होना है।

भाजपा ने अपनी राज्य इकाई के पूर्व महासचिव राजेश भाटिया को राजिंदर नगर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी के 250 से अधिक वरिष्ठ कार्यकर्ताओं में पूर्व विधायक, विधानसभा चुनाव लड़ने वाले, पूर्व पार्षद, मौजूदा और पूर्व राज्य और जिला पदाधिकारी शामिल हैं।

गुप्ता ने कहा, आवश्यकता के अनुसार, शहर भर से पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को राजिंदर नगर में तैनात किया गया है। वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को तैनात करते समय पार्टी ने सामाजिक समीकरण को भी उचित रूप से ध्यान में रखा है।

विवरण साझा करते हुए गुप्ता ने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र के 177 मतदान केंद्रों में से प्रत्येक पर एक वरिष्ठ कार्यकर्ता को तैनात किया गया है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा, तीन-चार मतदान केंद्रों के समूह 44 शक्ति केंद्र में से प्रत्येक पर एक वरिष्ठ कार्यकर्ता को भी तैनात किया गया है। लगभग 30 कार्यकर्ताओं को चुनाव से संबंधित अन्य कार्य सौंपे गए हैं।

मतदान केंद्रों और शक्ति केंद्रों पर तैनात वरिष्ठ कार्यकर्ता निर्वाचन क्षेत्र के बाहर हैं, जबकि 30 कार्यकर्ता जिन्हें चुनाव संबंधी अन्य कार्य सौंपे गए हैं, वे राजिंदर नगर निर्वाचन क्षेत्र से हैं।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा आप से अपने गढ़ राजिंदर नगर को वापस जीतने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही है।

2013 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के सरदार आर.पी. सिंह ने सीट जीती, लेकिन 2015 और 2020 के अगले दो चुनावों में वह आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार से हार गए। पिछले 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनावों में, आप के राघव चड्ढा ने राजिंदर नगर से जीत हासिल की।

भाजपा ने राजिंदर विधानसभा उपचुनाव को स्थानीय और बाहरी लोगों के बीच मुकाबला बना दिया है।

आप ने दुर्गेश पाठक को मैदान में उतारा है, जिन्होंने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के करावल नगर विधानसभा क्षेत्र से 2020 का विधानसभा चुनाव लड़ा था, जबकि भाजपा के भाटिया विधानसभा क्षेत्र के एक वार्ड से पूर्व पार्षद हैं।

मतदान 23 जून को होगा और वोटों की गिनती 26 जून को होगी। पंजाब से राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद आप के चड्ढा के दिल्ली विधानसभा से इस्तीफा देने के कारण उपचुनाव जरूरी था।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button