देश

दिल्ली: महिला ने अपने ही अपहरण की रची साजिश, आगरा से गिरफ्तार

नई दिल्ली, 26 मई (आईएएनएस)। 38 वर्षीय एक महिला को अपने ही अपहरण का झांसा देकर अपने भाई से कथित तौर पर रंगदारी वसूलने के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी), हर्षवर्धन ने कहा कि आरोपी महिला के भाई ने 25 मई को शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें कहा गया था कि उसकी बहन का अपहरण कर लिया गया है और उसे फिरौती के कॉल भी आई हैं।

उसने यह भी बताया कि अपहरणकर्ताओंने उसे उसकी बहन की फोटो भी भेजी थी, जिसमें उसके हाथ रस्सी से और मुंह कपड़े से बंधा हुआ था।

भाई के बयान के आधार पर पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जांच के दौरान यह पाया गया कि पीड़िता का मोबाइल फोन स्विच ऑफ था और केवल व्हाट्सएप पर उपलब्ध था, जिसके माध्यम से कथित अपहरणकर्ता बातचीत कर रहे थे।

एडीसीपी ने कहा, तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से, आगरा के एक इलाके में स्थान का पता लगाया गया।

पुलिस की एक टीम को तत्काल आगरा में तैनात किया गया, जहां उसने पीड़िता के आखिरी जगह के आधार पर करीब 50 होटलों और रिजॉर्ट की तलाशी ली।

अधिकारी ने कहा, आगरा के ताजगंज मार्केट के एक होटल में चेकिंग के दौरान पीड़िता की एंट्री उस होटल के रजिस्टर में दर्ज पाई गई, जिसमें पीड़िता ने अकेले चेक-इन किया था।

फिर पीड़िता की जांच की गई और उसने खुलासा किया कि उसने खुद अपहरण करने की योजना बनाई थी और अपनी रिहाई के बदले अपने भाई से फिरौती की मांग की थी।

पुलिस उसे वापस दिल्ली ले आई और जबरन वसूली के लिए कानून की संबंधित धाराओं के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button