देश

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने 150 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी, 3 दिन की मुफ्त सवारी की घोषणा

नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इंद्रप्रस्थ डिपो से 150 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और अगले तीन दिनों के लिए इन बसों में मुफ्त यात्रा की भी घोषणा की।

केजरीवाल ने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के साथ बेड़े को हरी झंडी दिखाकर इंद्रप्रस्थ डिपो से राजघाट तक एक इलेक्ट्रिक बस में सवारी भी की।

केजरीवाल ने कहा, आज का दिन खुशी का है, मैं खुश हूं और उम्मीद करता हूं कि दिल्ली के लोग भी खुश होंगे। आज 150 इलेक्ट्रिक बसें दिल्ली की सड़कों पर उतरी हैं। मैंने भी बस में एक छोटी सी सवारी की है। ये सुंदर और शानदार बसें हैं।

उन्होंने कहा, हमने अगले तीन दिनों के लिए सवारी को मुफ्त कर दिया है। शहर के चारों ओर सवारी करें और आनंद लें। इलेक्ट्रिक बसें प्रदूषण को भी कम करेंगी।

उन्होंने यह भी घोषणा की है कि एक महीने के बाद 150 और बसें बेड़े में शामिल की जाएंगी।

केजरीवाल ने कहा, राजधानी शहर को कुल 11,000 बसों की जरूरत है। आज हमने 7,200 का आंकड़ा हासिल कर लिया है, जो दिल्ली के इतिहास में बसों की सबसे बड़ी संख्या है। हम 600-700 सीएनजी बसें भी खरीदेंगे क्योंकि इलेक्ट्रिक बसों का उत्पादन अभी बहुत कम है। हमारा लक्ष्य दिल्ली की सड़कों पर एक साल में 2000 इलेक्ट्रिक बसें चलाना है।

विनय कुमार सक्सेना को दिल्ली का नया उपराज्यपाल नियुक्त किए जाने पर केजरीवाल ने कहा कि वे दिल्ली के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे।

–आईएएनएस

एसकेके/एमएसए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button