AD
देश

दलित उम्मीदवार को मिलेगा कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने का मौका : कांग्रेस

बेंगलुरु, 29 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जी. परमेश्वर ने रविवार को कहा कि एक दलित नेता को पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनने का मौका मिलेगा।

बता दें कि हाल ही में केंद्रीय राज्यमंत्री ए. नारायणस्वामी ने अपने एक बयान में कहा था कि दलित को मुख्यमंत्री पद देने में किसी की भी दिलचस्पी नहीं है। उनके इस बयान पर जी. परमेश्वर ने प्रतिक्रिया दी है।

रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए परमेश्वर ने केंद्रीय मंत्री को फटकार लगाते हुए कहा कि अपने बयान से नारायणस्वामी ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा में एक दलित उम्मीदवार के लिए सीएम बनने का कोई मौका नहीं है।

उन्होंने कहा, नारायणस्वामी ने साफ कर दिया है कि एक दलित नेता भाजपा से मुख्यमंत्री नहीं बनेगा। उनको कांग्रेस पार्टी के कामकाज के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

परमेश्वर ने कहा, मेरी राय में कांग्रेस पार्टी एक दलित को मुख्यमंत्री बनने का मौका देगी। नारायणस्वामी ने अपना बयान देते समय मेरा और राज्यसभा सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम लिया था। क्या वह जानते हैं कि कांग्रेस सबको मौका देती है।

आरएसएस के संस्थापक के.बी. हेडगेवार के भाषण पाठ्यक्रम में शामिल किए जाने पर उन्होंने कहा, इतिहास को विकृत करने की कोशिश नहीं होनी चाहिए। हेडगेवार के स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लेने के बारे में हमने कभी न पढ़ा है, न कभी सुना है।

जी. परमेश्वर ने राज्य में कांग्रेस शासन के दौरान उपमुख्यमंत्री के रूप में काम किया था। वह राज्य में प्रमुख दलित नेता और सफल उद्योगपति हैं।

–आईएएनएस

पीके/एसजीके

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button