खेल

दक्षिण अफ्रीका के न्यूजीलैंड को हराने के बाद भारतीय हॉकी टीम के लिए फाइनल की राह आसान

बर्मिघम, 5 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 के फाइनल के लिए भारतीय हॉकी टीम का रास्ता आसान हो गया, क्योंकि वे सेमीफाइनल में निचले क्रम के दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेंगे, जिन्होंने न्यूजीलैंड से पहले अंतिम-चार चरण के लिए क्वालीफाई किया है।

भारतीय टीम ने गुरुवार को वेल्स के खिलाफ 4-1 की बड़ी जीत के साथ सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया, जिससे उन्हें तालिका में शीर्ष पर पहुंचने में मदद मिली। इंग्लैंड को पूल बी में शीर्ष पर रहने के लिए कनाडा को 14-गोल के अंतर से हराने की जरूरत थी, वह 11-2 से जीत हासिल कर सका, इस प्रकार दूसरे स्थान पर रहा।

पूल ए में एफआईएच विश्व रैंकिंग में 13वें स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका ने अपने अंतिम प्रारंभिक लीग मैच में 9वीं रैंकिंग वाले न्यूजीलैंड को 4-3 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। इससे दक्षिण अफ्रीका के सात अंक हो गए। इस प्रकार पाकिस्तान के पास दूसरे स्थान पर चढ़ने का मौका था अगर वे शीर्ष वरीयता प्राप्त और छह बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को दो गोल के अंतर से हराने में सफल रहते।

लेकिन कंगारू पाकिस्तान के लिए बहुत मजबूत थे और 7-0 से विजेता बनकर उभरे, ग्रुप में सभी जीत के रिकॉर्ड के साथ शीर्ष पर रहे।

दक्षिण अफ्रीका ने इस प्रकार सेमीफाइनल में जगह बनाई, दूसरी बार वे मैनचेस्टर में 2002 के सीजन के बाद अंतिम-चार चरण में खेलेंगे।

सेमीफाइनल में अब साउथ अफ्रीका का सामना शनिवार को भारत से होगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में वल्र्ड नंबर 1 ऑस्ट्रेलिया का सामना इंग्लैंड से होगा।

–आईएएनएस

आरजे/एसकेके

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button