AD
देश

तेलंगाना के राज्यपाल ने हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म पर रिपोर्ट मांगी

हैदराबाद, 5 जून (आईएएनएस)। तेलंगाना के राज्यपाल डॉ तमिलिसाई सुंदरराजन ने हैदराबाद में 17 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म पर पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

राज्यपाल ने मुख्य सचिव सोमेश कुमार और पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी को दो दिन में मामले की रिपोर्ट देने को कहा है।

सुंदरराजन ने उस घटना के बारे में मीडिया रिपोटरें को देखा, जिसमें 28 मई को जुबली हिल्स में एक कार में पांच आरोपियों द्वारा नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया था।

उन्होंने कहा कि वह जघन्य अपराध से बहुत दुखी हैं और घटना पर पुलिस से व्यापक रिपोर्ट मांगी है।

इस बीच, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के मुख्य समन्वयक डॉ. आर.एस. प्रवीण कुमार ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आह्वान किया है और वीडियो लीक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है।

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के पूर्व अधिकारी कुमार ने ट्वीट किया, यह जरूरी है कि दोषियों को एक नाबालिग के दुष्कर्म में कानून का पूरा भार महसूस होना चाहिए, लेकिन उन जानवरों को दंडित करना भी उतना ही प्रासंगिक है, जिन्होंने वीडियो को सार्वजनिक डोमेन में लीक किया है।

आपने पीड़िता और उसके परिवार के लिए आघात से उबरने के लिए दरवाजे लगभग बंद कर दिए हैं।

बसपा नेता स्पष्ट रूप से भाजपा विधायक रघुनंदन राव द्वारा एक वीडियो जारी करने का जिक्र कर रहे थे, जिसमें कथित तौर पर एक लड़के को एक कार में पीड़िता के साथ हुई घटना को दिखाया गया है। भाजपा नेता ने दावा किया कि आरोपी एमआईएम विधायक का बेटा है।

बीजेपी विधायक ने एमआईएम विधायक के बेटे को क्लीन चिट देने वाले पुलिस के बयान पर विवाद खड़ा कर दिया है।

हैदराबाद पुलिस ने सनसनीखेज मामले में तीन नाबालिगों समेत पांच आरोपियों की पहचान की है। किशोरों में से एक तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता का बेटा है, जो सरकार द्वारा संचालित अल्पसंख्यक निकाय का प्रमुख है।

पुलिस ने रविवार को मामले के चौथे आरोपी नाबालिग को गिरफ्तार किया, जबकि पांचवां नाबालिग अभी भी फरार है।

–आईएएनएस

एचके/एमएसए

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button