देश

तिरुवनंतपुरम में राष्ट्रीय महिला विधायक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे राष्ट्रपति कोविंद

तिरुवनंतपुरम, 25 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बुधवार रात से दो दिन तक केरल की राजधानी में रहेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

राष्ट्रपति गुरुवार सुबह केरल विधानसभा द्वारा तिरुवनंतपुरम में आयोजित किए जा रहे राष्ट्रीय महिला विधायक सम्मेलन-2022 का उद्घाटन करेंगे।

संसद और विभिन्न राज्य विधानसभाओं से महिला सांसद व विधायक इसमें भाग लेने वाली हैं।

यह कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव, भारतीय स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के हिस्से के रूप में आयोजित किया जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति के काफिले को हवाई अड्डे से केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के आधिकारिक आवास तक सुचारू रूप से जाने के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं, जहां कोविंद ठहरेंगे।

इसके साथ ही राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि कोविंद बुधवार की शाम को तीन राज्यों – केरल, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की यात्रा पर निकलेंगे और वे 29 मई को दिल्ली लौटेंगे।

वह 26 मई को जहां केरल विधानसभा के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे, वहीं 27 मई को पुणे, महाराष्ट्र में काई श्रीमती लक्ष्मीबाई दगडूशेठ हलवाई दत्ता मंदिर ट्रस्ट के 125वें वर्ष के समारोह में भाग लेंगे।

28 मई को राष्ट्रपति भोपाल, मध्य प्रदेश में आरोग्य भारती द्वारा आयोजित एक राष्ट्र-एक स्वास्थ्य प्रणाली, समय की आवश्यकता है समारोह को संबोधित करेंगे। इसी दिन वे भोपाल में मध्य प्रदेश सरकार की विभिन्न स्वास्थ्य अवसंरचना परियोजनाओं का शिलान्यास/ शुभारंभ भी करेंगे।

29 मई को राष्ट्रपति उज्जैन में अखिल भारतीय आयुर्वेद महासम्मेलन के 59वें महाधिवेशन का उद्घाटन करेंगे।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button