देश

झारखंड मनीलांड्रिंग केस में ईडी ने फिर पांच नये ठिकाने पर डाली रेड, जांच का दायरा बढ़ा

रांची, 25 मई (आईएएनएस)। झारखंड से जुड़े मनीलांड्रिंग मामले में ईडी की कार्रवाई का दायरा बढ़ गया है। बुधवार अपराह्न् ईडी की अलग-अलग टीमों ने राज्य के चर्चित व्यवसायी और कई राजनेताओं के करीबी प्रेम प्रकाश के पांच ठिकानों पर एक साथ छापामारी की। रांची के अलावा बिहार के सासाराम और उत्तर प्रदेश के वाराणसी में की गयी रेड में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किये गये हैं।

रांची में इडी ने अरगोड़ा चौक स्थित वसुंधरा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 802, अशोक नगर के फिरालयाल नेक्स्ट के सामने एक ऑफिस और हरमू हाउसिंग कॉलोनी स्थित शैलोदय नामक भवन में छापे मारे। ईडी के टीमों ने बुधवार की दोपहर बाद इन जगहों को सुरक्षा बलों के साथ घेर लिया और तलाशी की।

इसके पहले मंगलवार को भी ईडी ने रांची में दो बिल्डरों विनायका ग्रुप के मालिक विशाल चौधरी और निशित केसरी के सात ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान करोड़ों के लेन-देन से जुड़े दस्तावेज जब्त किए गए थे।

बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई झारखंड की निलंबित आईएएस पूजा सिंघल और चार जिलों के जिला खनन पदाधिकारियों से पिछले एक पखवाड़े से चल रही पूछताछ में मिले इनपुट के आधार पर की जा रही है।

–आईएएनएस

एसएनसी/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button