देश

जूनियर एनटीआर ने अपने दादा एनटी रामा राव को दी श्रद्धांजलि

हैदराबाद, 28 मई (आईएएनएस)। दिग्गज अभिनेता, तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के संस्थापक और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नंदमुरी तारक रामा राव (एनटीआर) की जयंती के मौके पर तमाम सितारे उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

एनटीआर का जयंती समारोह अगले साल तक आंध्र प्रदेश समेत अन्य राज्यों में भी जारी रहेगा।

एनटीआर को तेलुगु की पहचान और स्वाभिमान को बढ़ावा देने का श्रेय दिया जाता है।

उनके बच्चों में तेलुगु अभिनेता बालकृष्ण और पूर्व केंद्रीय मंत्री दग्गुबाती पुरंदरेश्वरी शामिल हैं। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू एनटीआर के दामाद हैं।

उनके बेटे बालकृष्ण ने पहले घोषणा की थी कि परिवार के सदस्य एनटीआर से जुड़े जयंती समारोह में भाग लेने के लिए दुनिया भर का दौरा करेंगे, जो 23 मई 2023 तक चलेगा।

हैदराबाद में, उनके पोते और फिल्म स्टार जूनियर एनटीआर समेत एनटीआर परिवार के सदस्यों ने जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

बालकृष्ण ने जयंती समारोह की शुरूआत एनटीआर के जन्मस्थान से की। वहीं टीडीपी ने ओंगोल में एक विशाल जनसभा की व्यवस्था की है, जहां महानु या संगठनात्मक बैठक हो रही है।

एनटीआर का जन्म 28 मई 1923 को आंध्र प्रदेश के नंदीकूरु में हुआ। उन्होंने तेलुगू इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया। वह भगवान राम, कृष्ण और हिंदू देवताओं के किरदार निभाने के लिए जाने जाते थे। एक्टिंग के अलावा एनटीआर ने फिल्मों के निर्देशन और निर्माण में भी किस्मत अजमायी।

इंडस्ट्री के अलावा वह राजनीतिक गलियारों में भी लोकप्रिय थे। एनटीआर ने अकेले ही 1982 में तेलगु देशम पार्टी की स्थापना की थी। 1983 से 1994 के बीच यह तीन बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने।

वह 1989 में केंद्र में सरकार बनाने वाले राष्ट्रीय मोर्चा गठबंधन के एक प्रमुख सदस्य थे।

एनटीआर का निधन 18 जनवरी 1996 को हैदराबाद में हुआ था।

–आईएएनएस

पीके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button