AD
देश

जामिया ने यूपीएससी सिविल सर्विसेज टॉपर श्रुति शर्मा को किया सम्मानित

नई दिल्ली, 6 जून (आईएएनएस)। जामिया टीचर्स एसोसिएशन (जेटीए) ने सोमवार शाम जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) के इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी संकाय के सभागार में एक प्रभावशाली समारोह में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2021 प्रथम रैंक धारक श्रुति शर्मा को सम्मानित किया। श्रुति ने विश्वविद्यालय की आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) से प्रतिष्ठित परीक्षा की तैयारी की और श्रुति सहित आरसीए के 23 उम्मीदवारों ने यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा पास की है।

जामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर, रजिस्ट्रार प्रोफेसर नजीम हुसैन जाफरी, जेटीए अध्यक्ष प्रो माजिद जमील, जेटीए महासचिव डॉ मोहम्मद इरफान कुरैशी, उपाध्यक्ष प्रो नफीस अहमद और एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से मंच पर श्रुति को सम्मानित किया। समारोह के दौरान विश्वविद्यालय के कर्मचारियों और छात्रों से सभागार खचाखच भरा रहा।

श्रुति ने जेटीए मेरिट कम मीन्स स्कॉलरशिप के लिए चुने गए कुल 308 छात्रों में से कुछ छात्रों को चेक भी प्रदान किए। जामिया की वाइस चांसलर प्रो. नजमा अख्तर ने कहा, पूरे जामिया बिरादरी की ओर से, मैं आरसीए के प्रत्येक उपलब्धि हासिल करने वाले छात्र को और विशेष रूप से श्रुति शर्मा को उनकी शानदार और उत्कृष्ट सफलता के लिए हार्दिक बधाई देना चाहती हूं, जिन्होंने हमें गौरवान्वित किया। वह महिला सशक्तिकरण के प्रतीक के रूप में भी उभरी हैं।

वहीं श्रुति ने कहा, मैं सफलता के लिए सभी को धन्यवाद देती हूं लेकिन आरसीए मेरी पूरी यूपीएससी यात्रा का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है और यहां के शिक्षकों ने हर स्तर पर मेरा सहयोग किया है। मुझे यहां मिलने वाली सुविधाओं ने मुझे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में मदद की। अकादमी में साथियों के समूह ने भी मेरी बहुत मदद की क्योंकि मुझे लगता है कि हमारे साथी हमारे शिक्षक भी हो सकते हैं। आरसीए ने हमें एक साथ अध्ययन करने, एक-दूसरे से सीखने, चर्चा करने के लिए छोटे समूह बनाने में मदद की और मेरे सहकर्मी समूह के कई अन्य लोग भी परीक्षा में सफल हुए।

11 वर्षों में आईएएस, आईपीएस समेत यहां 270 सिविल सर्वेंट बने हैं। एकेडमी के इन सभी 270 छात्रों ने यूपीएससी का एग्जाम पास किया है। इन 11 सालों के अंदर ही यहां से 403 छात्र राज्य लोक सेवा आयोगों के लिए भी चुने गए हैं।

जामिया टीचर्स एसोसिएशन यानी जेटीए के अध्यक्ष प्रो. माजिद जमील ने श्रुति को बधाई दी और आईएएस परीक्षा में प्रथम रैंक हासिल करने में आरसीए की प्रमुख भूमिका को रेखांकित किया। जेटीए के उपाध्यक्ष प्रो. नफीस अहमद ने कहा कि छात्रों को श्रुति की सफलता से प्रेरणा लेनी चाहिए और विश्वास होना चाहिए कि शीर्ष रैंक प्राप्त करना संभव है।

–आईएएनएस

जीसीबी/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button