AD
देश

जम्मू-कश्मीर के एलजी ने अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया

जम्मू, 9 जून (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को एक उच्चस्तरीय बैठक के दौरान वार्षिक अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की।

बैठक में मुख्य सचिव, विभिन्न विभागों के प्रशासनिक सचिवों, उपराज्यपाल के प्रधान सचिव, संभागीय आयुक्तों और संबंधित उपायुक्तों ने भाग लिया।

बैठक के दौरान, उपराज्यपाल ने जोर देकर कहा कि यात्रा व्यवस्था के सभी कार्य निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरे किए जाने चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से यात्रा को सुरक्षित और तीर्थयात्रियों के लिए अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया।

उपराज्यपाल ने पवित्र यात्रा के महत्व को रेखांकित करते हुए सभी वरिष्ठ अधिकारियों को अमरनाथ यात्रियों के लिए समय-समय पर सुरक्षा और परिवहन, आवास, स्वच्छता, बिजली, पानी, संचार, स्वास्थ्य, सुविधा की दुकानों, फूड कोर्ट, वेंडिंग जोन सहित विश्वस्तरीय व्यवस्था के हर पहलू का निरीक्षण करने का निर्देश दिया।

सरकार इस वर्ष तीर्थयात्रियों के लिए बेहतर कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए दूरसंचार चैनलों को अपग्रेड करने के अलावा, तीर्थयात्रियों के लिए आरएफआईडी प्रणाली शुरू कर रही है, ताकि उनकी भलाई सुनिश्चित करने के लिए उनकी पदयात्रा को ट्रैक किया जा सके।

उपराज्यपाल ने यात्रियों के लिए स्वच्छता और सुविधा को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के निर्देश भी जारी किए।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button