AD
देश

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया

रायपुर, 1 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस में अरसे से राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर विचार-विमर्श का दौर जारी है, आगामी समय में चुनाव भी प्रस्तावित है, मगर छत्तीगसढ़ की कांग्रेस इकाई ने राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पारित किया है।

राजधानी के माहेश्वरी भवन में बुधवार को प्रदेश कांग्रेस की दो दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर कार्यशाला शुरू हुई। शिविर के पहले दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम तथा प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया। अतिथियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र में माल्यार्पण किया तथा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया।

इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी द्वारा उदयपुर चिंतन शिविर में दिए गए संबोधन का वीडियो दिखाया गया तथा उदयपुर चिंतन शिविर में लिए गए निर्णयों से सभी को अवगत कराया गया।

कार्यशाला के दूसरे सत्र की शुरूआत प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव के भाषण से हुई। प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने कृषि के संबंध में उदयपुर चिंतन शिविर की चिंताओं और कांग्रेस के ²ष्टिकोण के बारे में अवगत कराया। उदयपुर चिंतन शिविर में शामिल हुए राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय, सांसद दीपक बैज ने भी संबोधन दिया।

इस अवसर पर उदयपुर चिंतन शिविर में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए लिए गए निर्णयों को राज्य में लागू करने पर विमर्श किया गया एवं कार्य योजना बनाई गई।

प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा जिसे सभी ने दोनों हाथ उठाकर समर्थन दिया। कार्यशाला के दूसरे दिन गुरुवार केा छह विषयों पर विभिन्न कमेटियां बनाकर विमर्श होगा तथा उसके निष्कर्षों का प्रस्तुतीकरण होगा। दूसरे दिन के सत्र में उदयपुर चिंतन शिविर की घोषणाओं पर विमर्श, संगठन का विस्तार एवं क्षेत्राधिकार, जिला स्तरीय पदयात्रा, राजधानी रायपुर में आयोजित आजादी की 75वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम संगठन के रिक्त पदों पर नियुक्ति तथा केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन जैसे विषयों पर चर्चा होगी।

–आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button