AD
देश

गोवा सरकार कुंभकरण की तरह सो रही है: कीर्ति

पणजी, 5 जून (आईएएनएस)। तृणमूल कांग्रेस की गोवा प्रभारी कीर्ति आजाद ने विशेष रूप से राज्य की राजधानी के पास मैंग्रोव के एक बड़े हिस्से के विनाश का जिक्र करते हुए रविवार को टिप्पणी की कि भाजपा कुंभकर्ण की तरह सो रही है।

कीर्ति आजाद ने रविवार को उत्तरी गोवा के रिबंदर में मैंग्रोव विनाश स्थल का दौरा किया और कहा कि टीएमसी इस मुद्दे पर चुप नहीं रहेगी, लेकिन यह संदेश देने के लिए प्रदर्शन करेगी कि इस तरह की तबाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि, वन मंत्री विश्वजीत राणे ने विनाश में शामिल लोगों के खिलाफ 16 दिनों के भीतर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था, लेकिन वह विफल रहे।

उन्होंने कहा, अब राज्य सरकार हमें बताए कि उन्होंने पिछले 16 दिनों में क्या कार्रवाई की है। मैंग्रोव एक संरक्षित प्रजाति है और अगर यह खराब हो जाता है, पेड़ काटे जाते हैं, तो सरकार को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

आजाद ने कहा- क्या आप पिछले 16 दिनों से सो रहे थे, क्या आप कुंभकर्ण की तरह सो रहे थे- जो छह महीने सोता था, या आप छह साल बाद जागेंगे।

उन्होंने कहा, अगर पर्यावरण, राज्य और राष्ट्र खतरे में हैं तो लोगों को एक साथ आकर अन्याय के खिलाफ लड़ने की जरूरत है। मैंग्रोव प्रकृति का एक अनूठा रूप है। यह पक्षियों, मगरमच्छों और वहां रहने वाली कई प्रजातियों को आकर्षित करता है।

आजाद ने कहा, मैंग्रोव प्रजातियां कानून द्वारा संरक्षित हैं। गोवा में ऐसे मैंग्रोव नष्ट हो जाते हैं। हमें गोवा के लिए इसकी रक्षा करने की जरूरत है।

–आईएएनएस

पीजेएस/एमएसए

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button