खेल

रियल कश्मीर एफसी ने घरेलू मैदान पर दिल्ली एफसी को एक अंक दिया

श्रीनगर, 17 मार्च (आईएएनएस) दिल्ली के डिफेंडर अनवर के आत्मघाती गोल ने रियल कश्मीर एफसी की परेशानी बचाई, जिसे आई-लीग 2023-24 में लगातार तीसरे ड्रॉ से संतोष करना पड़ा क्योंकि दिल्ली एफसी ने उन्हें रविवार को यहां टीआरसी फुटबॉल टर्फ पर एक महत्वपूर्ण मैच में1-1 से बराबरी पर रोक दिया।

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद दोनों गोल दूसरे हाफ में आए, जब दिल्ली एफसी ने 52वें मिनट में गुरतेज सिंह की मदद से बढ़त बनाई, लेकिन मैच के 82वें मिनट में उन्होंने अपना ही गोल खाकर एक अंक हासिल कर लिया।

इस ड्रा से खिताब की दौड़ में रियल कश्मीर की संभावनाओं को कोई बढ़ावा नहीं मिला, लेकिन कई मौकों को चूकने के लिए उन्हें केवल खुद को दोषी ठहराना होगा। इश्फाक अहमद की कोचिंग वाली टीम मैच के बाद 20 मैचों में 36 अंकों के साथ स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर है। उनके नाम 10 जीत, छह ड्रॉ और चार हार हैं। कोलकाता की मोहम्मडन स्पोर्टिंग 19 मैचों में 44 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है।

दो अन्य टीमों, श्रीनिदी डेक्कन और गोकुलम केरला एफसी के भी 36-36 अंक हैं। श्रीनिदी ने जहां 18 मैच खेले हैं, वहीं केरल की टीम ने 20 मैचों से अपने अंक जुटाए हैं। दिल्ली एफसी लीग में 20 मैचों में 23 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है और उसे लगातार चार हार के बाद एक अंक मिला है।

यह उस तरह की घर वापसी नहीं थी जिसकी रियल कश्मीर के प्रशंसक उम्मीद कर रहे थे। आखिरी बार रियल कश्मीर ने घर पर 16 दिसंबर, 2023 को खेला था। स्नो लेपर्ड्स नौ बाहरी मैच खेलने के बाद अपने घरेलू मैदान पर लौट आए, जिसमें उन्होंने चार जीत, तीन ड्रॉ और दो हार के साथ बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।

हालाँकि, लक्ष्य के सामने तीक्ष्णता की कमी के कारण वे अवसरों को भुनाने में सक्षम नहीं थे। उन्हें अपने सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी ग्नोहेयर क्रिज़ो की भी कमी खली। इवोरियन फॉरवर्ड ने अब तक 11 गोल किए हैं और लीग में शीर्ष स्कोरर की सूची में चौथे स्थान पर हैं। क्रिज़ो निलंबन के कारण मैच नहीं खेल सके।

दिल्ली एफसी ने 52वें मिनट में बढ़त बना ली। भारत के पूर्व फारवर्ड बलवंत सिंह ने दाईं ओर से बॉक्स में एक तेज निचला क्रॉस दिया और गुरतेज सिंह ने रियल कश्मीर रक्षा में एक क्षणिक चूक का फायदा उठाया।

उन्हें दी गई जगह का फायदा उठाते हुए, गुरतेज ने दाएं पैर से एक शक्तिशाली और अच्छी तरह से निर्देशित शॉट मारा, जिसने रियल कश्मीर एफसी की रक्षा को चौंका दिया और गोल हो गया।

उलटफेर से स्तब्ध रियल कश्मीर ने पूरी ताकत झोंक दी और अंततः 82वें मिनट में आत्मघाती गोल से स्कोर बराबर करने में सफल रही। स्थानापन्न इफहम तारिक मीर ने शाहर शाहीन को निशाना बनाते हुए सुदूर पोस्ट की ओर एक फ्री-किक मारी, जिसने गेंद को वापस भीड़ भरे पेनल्टी बॉक्स में भेज दिया।

एक अराजक क्रम में, गेंद दिल्ली एफसी के डिफेंडर अनवर के बाएं पैर से छू गई। प्रारंभ में, ऐसा लग रहा था कि गेंद एक कॉर्नर के लिए बाहर जाएगी, जो दिल्ली एफसी के बाल-बाल बचने का संकेत था। हालाँकि, एक अप्रत्याशित मोड़ में, गेंद दिल्ली एफसी के गोलकीपर नवीन कुमार से टकराकर नेट में जा गिरी, जिससे रियल कश्मीर डगआउट को काफी राहत मिली।

–आईएएनएस

आरआर/

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button