देश

गुरुग्राम ने निजी संस्थानों, कार्यालयों को बारिश के बीच वर्क-फ्रॉम-होम का मिला मौका

गुरुग्राम, 23 मई (आईएएनएस)। गुरुग्राम के उपायुक्त ने निजी संस्थानों और कॉर्पोरेट कार्यालयों को अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए एक सलाह जारी की है ताकि यातायात की भीड़ से बचा जा सके। ये सब भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा सोमवार को चंडीगढ़ में गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी के मद्देनजर किया गया है।

आदेश कुछ इस प्रकार है, इससे नागरिक एजेंसियों को ओसिंग और मरम्मत कार्यों को तेजी से शुरू करने में मदद मिलेगी।

इस बीच सोमवार सुबह ट्विटर पर कई तस्वीरें और वीडियो अपलोड किए गए, जिनमें हवाओं और बिजली के तेज को लेकर जानकारी थी।

सुशांत लोक गुरुग्राम फरीदाबाद रोड, सेक्टर-18 रोड गोल्फ कोर्स रोड और सेक्टर-44 रोड पर कई पेड़ उखड़ गए।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, गुरुग्राम जिले और आसपास के क्षेत्रों में दिन भर आंधी-तूफान और गरज के साथ तेज हवा के साथ हल्की और मध्यम बारिश की संभावना है।

तो ऐसे में गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर पर यात्रियों को ट्रैफिक मूवमेंट के बारे में अपडेट किया। इसने यात्रियों को जलभराव और यातायात की स्थिति के कारण घर से काम करने पर विचार करने के लिए कहा, जो कि कहीं ना कहीं मौसम को ध्यान में रखते हुए सही है।

हालांकि, राष्ट्रीय राजमार्ग और शहर के अन्य प्रमुख जंक्शनों पर किसी बड़े यातायात जाम की सूचना नहीं मिली।

जलभराव के कारण यातायात की आवाजाही बंपर से बंपर रही, जिसके कारण शहर की आंतरिक सड़कों पर यातायात धीमा हो गया।

डीसीपी रविंदर कुमार तोमर ने आईएएनएस को बताया, हमने यातायात के सुचारू संचालन के लिए 2,500 से अधिक ट्रैफिक कर्मियों को क्रेन के साथ तैनात किया है। हम लोगों को अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने के लिए भी अपडेट कर रहे हैं।

सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके हनुमान चौक, सेक्टर-18 रोड, नरसिंहपुर, झारसा क्रॉसिंग, सरहौल मोड, सेक्टर 29, सेक्टर-44 रोड, सेक्टर 38, सेक्टर 50, राजीव चौक, महावीर चौक, शीतला माता रोड, सिविल लाइंस, गोल्फ कोर्स थे। एक्सटेंशन रोड, वाटिका चौक और द्वारका एक्सप्रेसवे।

–आईएएनएस

पीटी/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button