देश

कौन क्या कह रहा इसकी जिम्मेदारी देश के मुसलमानों की नहीं, सरकार तय करे अपना दाइत्व: सलमान खुर्शीद

नई दिल्ली, 8 जून (आईएएनएस)। पैगंबर मौहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी पर अन्य देशों के निंदा करने के बाद अब आतंकी संगठन अल कायदा ने भारत में आत्मघाती हमले की धमकी दी है। विवादित टिप्पणी और अलकायदा की धमकी पर कांग्रेस वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी प्रीतिक्रिया देते हुए कहा है कि, मुस्लिम समाज के लिए पैगंबर सहाब का जीवन, सोच और कल्पना में बहुत बड़ा स्थान है। यदि उसपर कोई ठेस पहुंचाता है तो बहुत गहरा कष्ट होता है। अलकायदा से हमारा कोई मतलब नहीं है, हम भारतवासी हैं। हम अपने अधिकार और सविधान के तहत अपनी बात सरकार से कह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि, दूसरे देश क्या कह रहे हैं, इसकी जिम्मेदारी भारत के मुसलमानों की नहीं है यदि सरकार यह मानती है की हम एक ऐसे विश्व में रहते हैं, जहां सब लोग एक दूसरे पर निर्भर हैं तो सरकार बाहरी शक्तियों के संबंध में अपना दाइत्व तय करे। यह सब तय करने का काम हमारा नहीं है।

हमें बाहर कि किसी प्रीतिक्रिया से कोई मतलब नहीं, चाहे अच्छी हो या बुरी, हमारे लोगों ने अपनी भावना व्यक्त कि है। हमें सिर्फ उस भावना तक रहना है। देश में हिंदू मुस्लिम और एकता का महत्व सरकार को भी समझना चाहिए।

दरअसल टिप्पणी की निंदा करने वाले कुछ अन्य मुस्लिम राष्ट्र सऊदी अरब, कतर और कुवैत हैं। दोहा ने भारत सरकार से टिप्पणियों पर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है। बीते रविवार को, भाजपा ने पैगंबर मौहम्मद पर उनकी टिप्पणियों के लिए पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया जबकि नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया। भाजपा ने कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है।

हालांकि इसी बीच अलकायदा द्वारा भारत को धमकी देते हुए कहा गया है कि वह गुजरात, यूपी, बॉम्बे और दिल्ली में आत्मघाती हमले करने के लिए तैयार है।

–आईएएनएस

एमएसके/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button