देश

उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024: अखिलेश यादव को अपनी गलती का अहसास

एसटी हसन को टिकट कटने से मची उथल-पुथल

उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट से सपा सांसद एसटी हसन का टिकट कटने के बाद समाजवादी पार्टी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। हसन ने टिकट कटने के बाद सपा प्रत्याशी रुचि वीरा के लिए चुनाव प्रचार करने से इनकार कर दिया है। इस बीच, अखिलेश यादव को अपनी गलती का अहसास हो रहा है।

अखिलेश ने स्वीकारी गलती

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी सफाई देते हुए कहा, एसटी हसन साहब को हम टिकट नहीं दे पाए। हम चाहते थे कि वह बगल की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। अखिलेश ने कहा, मैं उन्हें भरोसा दिलाता हूं कि आगे जब भी मौका मिलेगा, हम एसटी हसन साहब को पूरा सम्मान देंगे।

अखिलेश की अपील

अखिलेश ने आगे कहा, मुझे उम्मीद है कि आज के बाद उनके साथी और सहयोगी मिलकर समाजवादी पार्टी और गठबंधन को जिताने का काम करेंगे।

एसटी हसन का चुनाव प्रचार से इनकार

इससे पहले, एसटी हसन ने स्पष्ट कर दिया था कि वह सपा प्रत्याशी रुचि वीरा के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा था, अगर मैं ऐसा करता हूं तो मेरे समर्थक नाराज हो जाएंगे। अगर अखिलेश जी मुझे ले जाते और मैं रुचि वीरा के लिए चुनाव प्रचार करता तो मेरे समर्थक नाराज नहीं होते।

आजम खान का प्रभाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अखिलेश यादव के एसटी हसन का टिकट काटने के फैसले के पीछे आजम खान का प्रभाव है। आजम खान की करीबी रुचि वीरा को टिकट देना इस बात का संकेत है कि अखिलेश यादव को आजम खान की कमी खल रही है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button