AD
देश

कानपुर हिंसा: मुख्य षड्यंत्रकारी के व्हाटसऐप मैसेज खंगाल रही पुलिस

कानपुर, 6 जून (आईएएनएस)। पुलिस कानपुर हिंसा के मुख्य षड्यंत्रकारी जफर हयात हाशमी के व्हाट्सऐप संदेशों के जरिये अन्य षड्यंत्रकारियों की तलाश कर रही है।

पुलिस को हाशमी के फोन पर 114 व्हाट्सऐप ग्रुप मिले हैं, जिनमें तीन जून को कानपुर के दुकान बंद करने के संबंध में मैसेज किये गये थे। ये मैसेज छह अन्य मोबाइल नंबर पर भेजे गये, जिन्हें ट्रैक किया जा रहा है।

पुलिस को एमएम जौहर फैंस एसोसिएशन कानपुर टीम के नाम से एक व्हाट्सऐप ग्रुप मिला, जिसमें हिंसा से पहले दुकान बंद किये जाने की तस्वीरें थीं। हाशमी इस एसोसिएशन का अध्यक्ष है।

कानपुर हिंसा में हाशमी के अलावा 39 अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि हाशमी ने ही बाजार बंद करने का आह्वान किया था। पुलिस ने हाशमी सहित 39 लोगों को हिरासत में लिया है।

ऐसा आरोप है कि हाशमी ने लोगों का भड़काया, जिसके बाद दो समूहों के बीच पथराव और झड़प हुई। इस घटना में पुलिसकर्मियों सहित 30 से अधिक लोग घायल हो गये थे।

पुलिस ने हिंसा वाले इलाके का एक पेट्रोल पंप से सीसीटीवी फुटेज भी जब्त किया है। फुटेज में पेट्रोल से भरा एक बोतल एक व्यक्ति को देते देखा जा सकता है। यह फुटेज हिंसा भड़कने से पहले की है।

सूत्रों के अनुसार, पुलिस उन लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रही है, जो फुटेज में बोतल में पेट्रोल लेते दिख रहे हैं।

प्रशासन ने उक्त पेट्रोल पंप का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। बोतल में पेट्रोल बेचना गैरकानूनी है।

कानपुर पुलिस आयुक्त ने इसकी जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया है।

–आईएएनएस

एकेएस/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button