देश

कांग्रेस से कोई मतभेद नहीं, राज्यसभा चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार उतारेंगे : हेमंत सोरेन

नई दिल्ली, 29 मई (आईएएनएस)। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने के एक दिन बाद कहा कि राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के साथ कोई मतभेद नहीं है। दोनों पार्टियां संयुक्त उम्मीदवार उतारेंगी।

कांग्रेस झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है।

सोरेन ने कहा, मैं राज्यसभा चुनावों के बारे में चर्चा करने के लिए सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आया था और कांग्रेस के साथ कोई मतभेद नहीं है।

झारखंड की दो राज्यसभा सीटों पर मतदान होगा और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और भाजपा सांसद महेश पोद्दार का कार्यकाल 7 जुलाई को समाप्त हो जाएगा। मतदान 10 जून को होगा।

सूत्रों ने कहा कि सोरेन ने सोनिया गांधी को स्थिति से अवगत करा दिया है और वह उनकी ओर से अंतिम मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं।

सोरेन ने राज्य में चल रही ईडी जांच की भी आलोचना की और आरोप लगाया कि 20 दिनों के बाद भी इस पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं किया गया है।

इस बीच, भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने शुक्रवार को सोरेन को खनन पट्टे से संबंधित एक मामले में पेश होने के लिए अतिरिक्त समय दिया।

चुनाव आयोग ने सोरेन से 31 मई की पूर्व निर्धारित तिथि के बजाय 14 जून को यह बताने के लिए कहा कि क्यों न उनके पक्ष में खनन पट्टा जारी करने के आरोप में सदन में उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाए।

–आईएएनएस

एचके/एसजीके

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button