देश

कांग्रेस नेता संदीप तंवर आम आदमी पार्टी में हुए शामिल

नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता संदीप तंवर शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए। संदीप तंवर कांग्रेस के ओबीसी विभाग मीडिया के राष्ट्रीय प्रभारी थे।

आप से राज्यसभा सांसद संजय सिंह और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) प्रभारी दुर्गेश पाठक ने संदीप तंवर को पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

संदीप तंवर कांग्रेस के ओबीसी विभाग मीडिया के राष्ट्रीय प्रभारी थे। वह फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन ऑफ स्मॉल इंडस्ट्रीज ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी थे। इसके साथ ही 2008-2015 और 2015-2020 में वह दिल्ली छावनी विधानसभा के पार्षद रह चुके हैं। 2015 एवं 2020 में दिल्ली छावनी विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी रहे हैं। यूथ कांग्रेस कमेटी दिल्ली छावनी के ब्लॉक अध्यक्ष रह चुके हैं। संदीप तंवर दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के महामंत्री भी रह चुके हैं।

संदीप तंवर के साथ सूर्यूश तंवर जोकि यूथ कांग्रेस में करोल बाग जिला महामंत्री थे, रजनीश तंवर, राजकुमार शर्मा और दिनेश निर्माण भी शनिवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हुए।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल मॉडल और आम आदमी पार्टी की काम की राजनीति से प्रभावित होकर न सिर्फ दिल्ली से बल्कि पूरे देश के विभिन्न क्षेत्रों और अलग-अलग पार्टियों से लगातार लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता संदीप तंवर भी आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। उनके साथ-साथ अन्य साथियों ने भीज आम आदमी पार्टी का दामन थामा है। हम सभी का आम आदमी पार्टी में हार्दिक स्वागत करते हैं।

संजय सिंह ने कहा, संदीप तंवर राजेंद्र नगर विधानसभा से संबंध रखते हैं। उस इलाके में उनकी मजबूत पकड़ है। मुझे पूरा विश्वास है कि वह राजेंद्र नगर उप-चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत की संभावना को और मजबूत करने का काम करेंगे। इनके आने से पूरी पार्टी को प्रसन्नता है। राजेंद्र नगर विधानसभा के उपचुनाव में विशेषकर दिल्ली भाजपा की हालत बेहद खराब है और ऐसे साथियों के जुड़ने से चुनाव में हमारी जीत की संभावना लगातार बढ़ेगी।

वहीं आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए संदीप तंवर ने कहा, अरविंद केजरीवाल की काम की राजनीति से प्रभावित होकर मैं आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहा हूं। राजेंद्र नगर विधानसभा में आम आदमी पार्टी की लहर चलने जा रही है। इस उप-चुनाव में आम आदमी पार्टी के अलावा किसी का भी खाता नहीं खुलने वाला है। दुर्गेश पाठक की प्रचंड बहुमत के साथ उप-चुनाव में जीत हासिल करेंगे।

–आईएएनएस

पीटीके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button