देश

कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने की विधायक निधि बढ़ाने की मांग

लखनऊ, 28 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश विधानसभा बजट सत्र के छठे दिन शनिवार को कांग्रेस ने महंगाई को देखते हुये निधि बढ़ाने की मांग उठाई है। आराधना मिश्रा ने कहा कि विधायक निधि को बढ़ाकर 5 करोड़ तक किया जाना चाहिए।

सत्र के दौरान शनिवार को कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने कहा की प्राथमिक शिक्षा विभाग में ड्रेस को मिल रहे 1100 रुपए को लेकर सवाल उठाया। आराधना ने कहा कि महंगाई में ड्रेस के लिए सिर्फ 1100 मिलना सही नहीं है। मंहगाई को ध्यान में रखते हुए इस पर सरकार को विचार करना चाहिए।

कांग्रेस विधायक ने कहा कि मंहगाई का असर काफी बढ़ गया है और इसका असर विधायकों पर भी पड़ रहा है। विधायक निधि को बढ़ाए जाने की मांग भी आराधना मिश्रा ने की। निधि बढ़ाए जाने के साथ है विधायकों को मिलने वाले मंहगाई भत्ते को भी बढ़ाया जाना चाहिए।

राष्ट्रीय लोकदल ने पश्चिमी यूपी के सहारनपुर में एयरपोर्ट की मांग उठाई है। रालोद के नेता राजपाल बलियान ने सहारनपुर के प्रस्तावित एयरपोर्ट के लिए बजट न दिए जाने को उन्होंने गम्भीर चूक माना। उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट के लिए भी बजट का प्रस्ताव किया जाना चाहिए। ताकि इस लम्बे समय से की जा रही मांग को पूरा किया जा सके।

निषाद पार्टी की तरफ से सदन में बोलते हुए विधायक अनिल त्रिपाठी ने सदन के भीतर योगी सरकार की जमकर तारीफ की। कहा कि सरकार जनता के लिए काफी विकास के कार्य कर रही है। जिस तरह से योगी सरकार ने निषाद समाज को सम्मान देने का काम किया है, उससे इस समाज के भीतर एक अच्छा संदेश गया है। ईजाद समाज के नेता संजय निषाद को मंत्री बनाकर बड़ा सम्मान दिया है।

–आईएएनएस

विकेटी/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button