AD
देश

कश्मीरी छात्रा को कतर में स्नातक की पढ़ाई के लिए मिली 70 हजार डॉलर की छात्रवृत्ति

श्रीनगर, 1 जून (आईएएनएस)। श्रीनगर के दिल्ली पब्लिक स्कूल की 12वीं कक्षा की एक छात्रा ने कतर के जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ फॉरेन सर्विसेज में दाखिला लिया और 70,000 डॉलर की छात्रवृत्ति अर्जित की है।

मानविकी की छात्रा तशफी (18) को संस्कृति और राजनीति में एक प्रमुख के साथ विदेश सेवा में स्नातक करने के लिए विश्वविद्यालय में एक स्थान की पेशकश की गई है। वह अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और श्रीनगर में अपने शिक्षकों को देती हैं।

स्कूल के प्रिंसिपल शफाक अफशान ने कहा, हर साल, हमारे छात्रों को भारत भर के शीर्ष विश्वविद्यालयों और विदेशी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में प्रवेश और छात्रवृत्ति मिलती है। हमारा करियर परामर्श और मार्गदर्शन विभाग छात्रों को तैयार करने के लिए मार्गदर्शन और सलाह का व्यापक स्पेक्ट्रम प्रदान करता है। शैक्षिक यात्रा के अगले चरण के लिए। तशफी की सफलता विभाग द्वारा घाटी के शैक्षिक परि²श्य को बदलने के लिए किए जा रहे प्रयासों का एक प्रमाण है।

स्कूल के अध्यक्ष विजय धर ने कहा, जब हम डीपीएस श्रीनगर शुरू करने के लिए निकले, तो हम घाटी में शिक्षा के बारे में सोचने और प्रदान करने के तरीके को बदलना चाहते थे। वर्षो से हम एक ऐसे मुकाम पर पहुंच गए हैं, जहां यह अब नहीं है। हमारे छात्रों के लिए दुनियाभर के शीर्ष विश्वविद्यालयों का सपना देखने के लिए एक पुल बहुत दूर है। तशफी ने इसे साबित कर दिया।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button