देश

कल्याणकारी योजनाओं ने हमें फिर से सत्ता में लाया : योगी

लखनऊ, 29 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के उचित और ईमानदारी से क्रियान्वयन से राज्य के लोगों के जीवन में बदलाव आया है, और इसने ही भाजपा की सत्ता में वापसी की है।

भाजपा कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 से पहले उत्तर प्रदेश में गांवों की सड़कें चलने योग्य नहीं थीं। कचरे के ढेर हुआ करते थे। स्वच्छ भारत के बाद, आज गांव साफ हैं। अब आप चल सकते हैं। गांवों में कोई समस्या नहीं है। एक तरफ इसने गांव की छवि बदली और दूसरी तरफ, इसने महिलाओं की गरिमा की रक्षा की। इसने बच्चों को इंसेफेलाइटिस से भी बचाया।

उन्होंने कहा, स्वच्छ भारत अभियान ने बच्चे को जीने का अधिकार दिया है, और यह सब प्रधानमंत्री की दूर²ष्टि के कारण संभव हुआ है। पहले इंसेफेलाइटिस से 1,500 से 2,000 मौतें होती थीं और अब हमने मौतें पांच वर्षों में 95 प्रतिशत कम कर दी है।

मुख्यमंत्री ने पीएम आवास योजना के बारे में भी विस्तार से बताया और कहा कि केंद्र सरकार की योजना के तहत 43 लाख से अधिक लोगों को आवास आवंटित किए गए हैं।

2022 का जनादेश स्पष्ट रूप से कहता है कि यदि आप गांवों, किसानों, गरीबों, महिलाओं, युवाओं और समाज के हर वर्ग के लिए ईमानदारी से काम करते हैं, तो लोग जाति और धर्म को छोड़कर आपके साथ खड़े होंगे। कोविड महामारी के दौरान प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों को देखते हुए आधी आबादी ने सभी गलत मिथकों को खारिज कर राज्य सरकार पर भरोसा जताया और चुनाव में भाजपा के सभी उम्मीदवारों का समर्थन किया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहली बार भाजपा के पास राज्य विधानसभा और परिषद में बहुमत है। उन्होंने यह भी घोषणा करते हुए कहा कि नई सरकार उन प्रस्तावों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है जिनका उन्होंने चुनाव से पहले वादा किया था और इसके लिए बजटीय आवंटन किया गया है।

मुख्यमंत्री ने सभी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्हें 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए काम करना जारी रखना चाहिए जो कि करीब थे।

–आईएएनएस

एमएसबी/एमएसए

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button