देश

कर्नाटक विधानपरिषद चुनाव – भाजपा ने पांच उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान- येदियुरप्पा के बेटे को नहीं मिला टिकट

नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)। कर्नाटक से विधानपरिषद के आगामी द्विवार्षिक चुनावों के लिए मंगलवार को भाजपा ने अपने पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि उनकी तमाम कोशिशों के बावजूद भाजपा ने उनके बेटे विजयेंद्र को उम्मीदवार नहीं बनाया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने कर्नाटक से विधानपरिषद के आगामी द्विवार्षिक चुनावों के लिए लक्ष्मण संगप्पा सवादी, चलुवादी नारायणस्वामी, हेमलता नायक और एस. केशवप्रसाद को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।

इसके साथ ही भाजपा ने कर्नाटक विधानपरिषद के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए बसवराज होराट्टी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

विधायकों द्वारा चुने गए कर्नाटक विधानपरिषद के 7 सदस्यों का कार्यकाल 14 जून , 2022 को समाप्त हो रहा है। इन सीटों पर चुनाव के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख 24 मई यानी आज ही है। इन सातों सीटों पर 3 जून को चुनाव होना है।

इसके साथ ही कर्नाटक विधानपरिषद के लिए दो स्नातक और दो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में भी द्विवार्षिक चुनाव होना है। इन चारों सीटों के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 26 मई है और इन पर 13 जून को चुनाव होना है।

–आईएएनएस

एसटीपी/एमएसए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button