AD
देश

कर्नाटक में भाजपा नेता ने मंत्री के आवास के बाहर एनएसयूआई के विरोध प्रदर्शन की निंदा की

बेंगलुरू, 2 जून (आईएएनएस)। कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के विरोध की निंदा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता ऐसी घटनाओं का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं।

कांग्रेस की छात्र शाखा ने बुधवार को तुमकुर जिले के तिप्तूर शहर में स्थित शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश के आवास के बाहर प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारियों ने खाकी पायजामे जलाए और मंत्री के घर में घुसने की कोशिश की थी। प्रदर्शन बाद में हिंसक हो गया।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि ने कहा कि आज तक बच्चों को ऐसा कुछ भी नहीं सिखाया गया, जिस पर उन्हें गर्व हो।

रवि ने कहा, हमारे बच्चों को अकबर के बारे में पढ़ाया जाता है, क्या उन्हें राजा मयूर वर्मा के बारे में पढ़ाया गया, जिन्होंने देश की रक्षा की, क्या उन्हें महान कहा जाता है? क्या उन्होंने राजा इममादी पुलकेशी को महान कहा है .. नहीं ना।

सत्तारूढ़ भाजपा ने कांग्रेस पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया।

दूसरी ओर, कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को पत्र लिखकर पाठ्यपुस्तक संशोधन समिति को तत्काल भंग करने और पिछले पाठ्यक्रम को बनाए रखने का आग्रह किया है।

लिंगायत और वोक्कालिगा समुदाय समाज सुधारक संत बसवन्ना और प्रसिद्ध कन्नड़ कवि कुवेम्पु से संबंधित पाठ्यक्रम सामग्री में कथित संशोधन पर पहले ही चेतावनी दे चुकेहैं।

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदीश शेट्टार ने भाजपा सरकार से इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करने को कहा था। उन्होंने रेखांकित किया, यदि धार्मिक संत सरकार को लिख रहे हैं, तो इस मुद्दे पर विचार किया जाना चाहिए। पाठ्यपुस्तकों में कथित गलतियों को सुधारा जाना चाहिए।

–आईएएनएस

एचके/एसजीके

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button