देश

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई ने दावोस यात्रा का किया विस्तार, अब शुक्रवार को वापसी

बेंगलुरु, 26 मई (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई विश्व आर्थिक मंच की बैठक के लिए दावोस में हैं। उन्होंने अपनी यात्रा एक दिन बढ़ा दी है और अब वह शुक्रवार को लौटेंगे।

सीएम बोम्मई राज्य में निवेश करने में रुचि दिखाने वाले व्यवसायिकों के साथ बातचीत करेंगे। बड़े और मध्यम उद्योग मंत्री मुरुगेश निरानी और आईटी और बीटी, उच्च शिक्षा मंत्री सी.एन. अश्वथ नारायण भी मुख्यमंत्री के साथ रह हैं।

अपने आधिकारिक बयान में, कर्नाटक सरकार ने दावा किया है कि यह बैठक फलदायी रही है क्योंकि राज्य भारी निवेश आकर्षित करने में सफल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कर्नाटक को सबसे आकर्षक निवेश गंतव्य बनाने के अपने प्रयास के हिस्से के रूप में राज्य की दो नई नीतियों – नई आर एंड डी नीति और नई रोजगार नीति पर प्रकाश डाला। उन्होंने नवंबर में बेंगलुरु में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट और बेंगलुरु टेक समिट में भाग लेने के लिए कॉर्पोरेट के प्रतिष्ठित लोगों को आमंत्रित किया।

पहली बार, मुख्यमंत्री बोम्मई के नेतृत्व वाली टीम ने कुल 52,000 करोड़ रुपये के निवेश प्रवाह के लिए दो प्रमुख कंपनियों के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

यह हाल के दिनों में राज्य द्वारा दर्ज किए गए राज्य के प्रस्ताव का सबसे बड़ा निवेश प्रवाह है।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरएचए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button