देश

ओडिशा में 1.20 करोड़ रुपये मूल्य की ब्राउन शुगर जब्त, 2 गिरफ्तार

भुवनेश्वर, 28 मई (आईएएनएस)। ओडिशा अपराध शाखा के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने भुवनेश्वर में छापेमारी के दौरान 1.20 करोड़ रुपये मूल्य की 1 किलोग्राम से अधिक ब्राउन शुगर जब्त की और अवैध व्यापार में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है।

एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ की एक टीम ने शुक्रवार शाम भुवनेश्वर के बारामुंडा इलाके में छापेमारी कर दो तस्करों के पास से नशीला पदार्थ और 17,000 रुपये नकद जब्त किया।

एसटीएफ ने कहा कि आरोपियों की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी कपिलदेव मजूमदार और खुर्दा जिले के रासमीरंजन भोल के रूप में हुई है।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने आरोपी रासमीरंजन भोल के पास से भुवनेश्वर के एम्स की स्त्री रोग डॉक्टर के रूप में एक फर्जी पहचान पत्र, पुलिस की वर्दी में फोटो की जेरोक्स कॉपी, जीएम स्वस्तिक इवेंट लिमिटेड के रूप में फर्जी आईडी कार्ड, एक मोटरसाइकिल और दो लैपटॉप जब्त किए हैं।

एसटीएफ अधिकारियों ने कहा कि दोनों अवैध व्यापार के लिए डॉक्टर और पुलिस अधिकारी के रूप में फर्जी पहचान का इस्तेमाल कर रहे थे।

इस संबंध में, पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

एसटीएफ ने 2020 से अब तक मादक पदार्थो के खिलाफ विशेष अभियान में 52 किलोग्राम से अधिक ब्राउन शुगर, 202 ग्राम कोकीन, 750 ग्राम अफीम और 93 क्विंटल गांजा जब्त किया है और अब तक 146 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है।

–आईएएनएस

एसकेके/एसजीके

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button