देश

ओडिशा के कलिंगा घाट पर पलटी बस, 6 की मौत, 40 से ज्यादा घायल

भुवनेश्वर, 25 मई (आईएएनएस)। ओडिशा के गंजम जिले के कलिंगा घाट पर बड़ा हादसा हुआ। बस पलट जाने से पश्चिम बंगाल के छह पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि 40 से अधिक यात्री घायल हो गए। इसकी जानकारी पुलिस ने बुधवार को दी।

बस पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के उदयनारायणपुर इलाके के पर्यटकों को लेकर कंधमाल जिले के दरिंगबाड़ी से रवाना हुई थी। यह बस विशाखापत्तनम की ओर जा रही थी। इस बस में 70 से ज्यादा लोग सवार थे।

बस चालक का दावा है कि दुर्घटना मंगलवार देर रात ब्रेक फेल होने के कारण हुई।

सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस टीम और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस ने बताया कि बचाव अभियान बुधवार सुबह तक चला।

ताजा रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों की पहचान सुप्रिया डेनरे, संजीत पात्रा, रीमा डेनरे, मौसमी डेनरा, बरनाली मन्ना और स्वप्न गुशैत के रूप में हुई है।

घायलों को इलाज के लिए भंजनगर के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से 15 को गंभीर हालत के चलते बेरहामपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज के एक अधिकारी ने कहा, मरीजों को सर्जरी और आथोर्पेडिक विभागों में भर्ती कराया गया है। सिर में चोट लगने वाली एक महिला को छोड़कर, अन्य की स्वास्थ्य स्थिति अब तक स्थिर है। डॉक्टरों की एक टीम मरीजों का इलाज कर रही है।

इस बीच, राज्य के परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहरा ने कहा कि उन्होंने बस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और घायल पर्यटकों के स्वस्थ होने की कामना की।

–आईएएनएस

पीके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button