देश

एशियन ग्रैनिटो लिमिटेड पर आईटी का शिकंजा, 10 करोड़ रुपये नकद बरामद, 12 लॉकर सील

अहमदाबाद, 26 मई (आईएएनएस)। एशियन ग्रैनिटो इंडिया लिमिटेड पर एक मेगा सर्च ऑपरेशन में आयकर विभाग ने 10 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं और 12 बैंक लॉकरों को सील कर दिया है। अगले कुछ दिनों तक तलाशी जारी रहने की संभावना है।

विभाग के सूत्रों ने कहा, कंपनी की खाता-बही के आधार पर ऐसा लगा कि कुछ लेनदेन मिलान नहीं कर रहे हैं और इसलिए उसने कंपनी के कार्यालयों, कारखानों, मालिकों और फाइनेंसर के परिसरों की तलाशी लेने का फैसला किया।

गुरुवार की सुबह एक मेगा सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ और शाम तक उन्होंने भारी दस्तावेजी सबूत एकत्र किए, डिजिटल सबूत कर चोरी का सुझाव दे रहे थे।

अहमदाबाद में 30 जगहों पर छापेमारी की जा रही है, जिसमें एसजी हाईवे पर इस्कॉन स्क्वायर स्थित कॉरपोरेट हेड ऑफिस, पालड़ी कार्यालय, मालिक कमलेश पटेल का आवासीय परिसर, मुकेश पटेल, सुरेश पटेल, कंपनी के फाइनेंसर संकेत शाह, रुचि शाह, दीपक शाह और सेजल शाह का परिसर शामिल है।

सूत्रों ने कहा कि अहमदाबाद के बाहर मोरबी, हिम्मतनगर और सूरत के कारखानों सहित 10 अन्य स्थानों पर तलाशी चल रही है।

कंपनी मालिकों और उनके परिवार के सदस्यों के 12 बैंक लॉकर सील कर दिए गए हैं। आयकर विभाग के सूत्र ने कहा कि तलाशी अभियान और बयान दर्ज करने के बाद इन लॉकरों की जांच की जाएगी।

आयकर विभाग के अनुसार, कंपनी काले धन को सफेद करने के लिए एक नए तौर-तरीके का उपयोग कर रही थी। कर चोरी की सही मात्रा का पता लगाने के लिए विभाग के अधिकारी प्रत्येक लेनदेन की जांच करेंगे।

करीब 200 आयकर अधिकारी तलाशी अभियान में शामिल हैं। सूत्रों ने कहा कि मात्रा को देखते हुए, सर्च कुछ और दिनों तक जारी रहने की संभावना है।

–आईएएनएस

एचके/एसजीके

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button