देश

गिउ गांव को मिला मोबाइल नेटवर्क, 14,931 फीट की ऊंचाई पर पहुंची कनेक्टिविटी

प्रधानमंत्री ने की ग्रामीणों से बातचीत

हिमाचल प्रदेश के स्पीति क्षेत्र के गिउ गांव को पहली बार मोबाइल नेटवर्क से जोड़ा गया है। इससे पहले, ग्रामीणों को नेटवर्क के लिए करीब 8 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था। नेटवर्क सुलभ होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गिउ के निवासियों से बातचीत की।

ग्रामीणों के लिए आसान होगी जिंदगी

कनेक्टिविटी मिलने से गिउ गांव के निवासियों को अब फोन में नेटवर्क की सुविधा मिलेगी। वे बिना किसी परेशानी के फोन कॉल और इंटरनेट का उपयोग कर सकेंगे। इससे उनके लिए जीवन और भी आसान हो जाएगा।

बाद में हुई कनेक्टिविटी

भारत-चीन सीमा के नजदीक स्थित गिउ गांव में बाद में कनेक्टिविटी मिली है। इस गांव तक सड़क मार्ग से पहुंचना भी मुश्किल है। ऐसे में ग्रामीणों के लिए नेटवर्क सुविधा एक बड़ी उपलब्धि है।

दूरसंचार विभाग ने दी जानकारी

दूरसंचार विभाग ने एक ट्वीट में बताया कि हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति जिले में दूरसंचार कनेक्टिविटी समुद्र तल से 14,931 फीट ऊपर पहुंच गई है। गिउ गांव भारत का पहला गांव है जहां इतनी ऊंचाई पर नेटवर्क पहुंचा है।

कंगना रनौत ने भी की पोस्ट

हिमाचल प्रदेश की मंडी संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहीं कंगना रनौत ने भी गिउ गांव में नेटवर्क पहुंचने पर खुशी जताई है। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें ग्रामीण नेटवर्क सुविधा का जश्न मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button