देश

उत्तर रेलवे ने की दिल्ली-अंबाला सेक्शन में इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग की शुरूआत

नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)। उत्तर रेलवे ने दिल्ली-अंबाला सेक्शन पर बाजीदा जट्टन में इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम की शुरुआत की। इससे उत्तरी रेलवे के सुरक्षा और यार्ड संचलन में मदद मिलेगी।

उत्तर रेलवे ने दिल्ली-अंबाला सेक्शन पर बाजीदा जट्टन मे इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग को सोमवार से सफलतापूर्वक चालू कर दिया है। रेलवे ने बजीदा स्टेशन पर इंफ्रास्ट्रक्च र को सु²ढ़ करने के लिए इस इलेक्ट्रॉनिक पैनल की शुरूआत की है। हालांकि पिछले दिनों इसके चलते करीब 13 ट्रेन प्रभावित रही लेकिन अब पैनल की शुरुआत की जा चुकी है।

सुरक्षा, गति और वहन क्षमता के लिए बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए, उत्तर रेलवे के दिल्ली डिवीजन ने बगल के साथ काम करने वाले ब्लॉक के लिए बजीदा जट्टन स्टेशन (दिल्ली-अंबाला सेक्शन, दिल्ली डिवीजन) में सीएसआर विस्तार और पीएसआर हटाने के लिए यार्ड संशोधन के साथ इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग को सफलतापूर्वक चालू किया है।

इसके परिणामस्वरूप 100 किमी प्रति घंटे के इंजीनियरिंग स्थायी गति प्रतिबंध को हटा दिया गया है। जिससे बाजीदा जट्टान-करनाल खंड 130 किमी प्रति घंटे के लिए फिट हो गया। इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग ने सुरक्षा बढ़ा दी है और इसके परिणामस्वरूप बेहतर यार्ड संचालन हुआ है।

–आईएएनएस

पीटीके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button