AD
देश

उत्तराखंड सड़क हादसा: जांच पूरी कर दिल्ली रवाना हुई केंद्र की टीम

देहरादून, 9 जून (आईएएनएस)। उत्तरकाशी जिले में डामटा के निकट हुई सड़क दुर्घटना की जांच और सड़क सुरक्षा आडिट के लिए उत्तरकाशी पहुंची केंद्र की विशेष टीम जांच कर वापस कर लौट गई है। अब यह टीम अपनी रिपोर्ट और संस्तुति केंद्र सरकार को सौंपेगी। इसके बाद इसे राज्य सरकार को भेजा जाएगा। उत्तरकाशी में डामटा के निकट रविवार को यमुनोत्री जा रहे पन्ना (मध्य प्रदेश) के यात्रियों की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। दुर्घटना में 26 यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि चार घायल हुए थे। यह बस गहरी खाई में गिरी थी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस मामले की मजिस्ट्रीयल जांच के निर्देश दिए हैं।

वहीं, इस दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के इसके कारणों की जांच के लिए सेव लाइफ फाउंडेशन की टीम को मौके का निरीक्षण करने भेजा था। इसकी सूचना राज्य सरकार को भी दी गई थी। कहा गया था कि टीम को सहयोग करते हुए जरूरी संसाधन उपलब्ध कराए जाएं।

मंगलवार को इस टीम ने दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया। यहीं से यह टीम वापस लौट गई। सूत्रों की मानें तो टीम ने इसके साथ ही पूरे यात्रा मार्ग का भी सर्वे किया। इसमें उन्होंने दुर्घटना संभावित स्थलों को चिह्न्ति किया। प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग आरके सुधांशु ने बताया कि टीम जांच पूरी कर वापस दिल्ली लौट गई है। वहीं यह अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

उत्तराखंड परिवहन विभाग द्वारा दुर्घटना की जांच को सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, मुख्यालय आनंद जायसवाल के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति बनाई गई है। इस समिति में पुलिस व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया है। समिति जल्द रिपोर्ट सरकार को सौंप देगी।

–आईएएनएस

स्मिता/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button