AD
देश

ईडी ने गोवा के कारोबारियों की 24 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

नई दिल्ली, 6 जून (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को कहा कि उसने मनीष शर्मा, नवीन बेरी, उनकी पार्टनरशिप फर्म लावण्या की स्वामित्व वाली कंपनी संस्कार ग्रुप की 24.39 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क कर लिया है। ट्रेवल्स और अरविंद चड्ढा ने अपने खिलाफ शुरू किए गए मनी लॉन्ड्रिंग मामलों की जांच के सिलसिले में।

कुर्क की गई संपत्ति में शामिल गोवा में विला, फ्लैट, दिल्ली और फरीदाबाद में फ्लैट और कार्यालय के रूप में है।

ईडी ने गोवा पुलिस द्वारा शर्मा, बेरी और चड्ढा के खिलाफ बंजारा हिल्स प्रोजेक्ट में विला का वादा करके निवेशकों से 10 करोड़ रुपये की ठगी करने की प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की गई है, जो गोवा के अंजुना में संस्कार समूह द्वारा विकसित किया जाना था।

ईडी को जांच के दौरान पता चला कि शर्मा ने सेल और सेल डीड के लिए एक समझौता किया, जिसे सिविल-कम-सब रजिस्ट्रार के समक्ष निष्पादित किया गया था, जिसमें खरीदारों ने उन्हें निर्धारित समय के भीतर विला देने का वादा किया था। हालांकि, जब परियोजना लगभग 60-70 प्रतिशत पूरी हो गई तो शर्मा और बेरी ने जम्मू और कश्मीर बैंक के प्रबंधक के साथ मिलकर बंजारा हिल्स परियोजना को जम्मू और कश्मीर बैंक लिमिटेड, पणजी में फर्जी दस्तावेज को गिरवी रख दिया और 20 करोड़ रुपये का ऋण लिया।

इसके बाद ऋण राशि को शर्मा, बेरी, उनकी पार्टनरशिप फर्म लावण्या ट्रेवल्स और अरविंद चड्ढा के बैंक खातों में भेज दिया गया। इस पैसे का उन्होंने अपने इस्तेमाल में खर्च किया। बैंक ने उक्त ऋण खाते को एनपीए घोषित कर दिया।

–आईएएनएस

एचएमए/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button