देश

आत्महत्या मामला: हिंदू संगठनों ने युवक पर लगाया लव जिहाद का आरोप

उडुपी (कर्नाटक), 27 मई (आईएएनएस)। कर्नाटक के उडुपी जिले में कुछ हिंदू संगठनों और उसके परिवार द्वारा लव जिहाद का शिकार होने का आरोप लगाने के बाद एक युवती की आत्महत्या के मामले ने गंभीर रूप ले लिया है।

कुंडापुर शहर के पास उप्पिनकुद्रु गांव निवासी शिल्पा देवाडिगा (25) की 25 मई को जहर खाने से मौत हो गई थी। हिंदू कार्यकर्ताओं और उसके परिवार ने आरोप लगाया है कि यह लव जिहाद का मामला है और आरोपी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने शिल्पा के घर से एक पत्र भी बरामद किया है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि पत्र एक कविता के रूप में था, जहां उसके शोषण की बात लिखी थी।

शिल्पा के परिवार ने कुंदापुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि खुदकुशी के पीछे कोटेश्वर निवासी अजीज का हाथ है। उन्होंने अपनी पत्नी का नाम सलमा अजीज भी रखा है। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी ने उसे इस्लाम में धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया और अश्लील वीडियो के साथ ब्लैकमेल किया।

पुलिस के मुताबिक शिल्पा तीन साल से एक कपड़े की दुकान में काम कर रही थी। काम में शामिल होने से पहले जब वह ट्यूटोरियल के लिए गई तो आरोपी अजीज के संपर्क में आई। विवाहित होने के बावजूद आरोपी ने कथित तौर पर उससे शादी का वादा किया और उसका शारीरिक शोषण किया।

वह अक्सर उसे अपने घर बुलाता था। हालांकि बाद में उसने उससे शादी करने से इनकार कर दिया। हाल ही में अजीज ने उसके ऑफिस में आकर उसे गालियां सुनाईं। शिल्पा यह अपमान नहीं सह पाई और उसने 23 मई को जहर खाकर जान दे दी।

शिल्पा के भाई ने पुलिस को बताया कि शादीशुदा होने के बावजूद आरोपी ने उसकी बहन शिल्पा को रिश्ते में फंसा लिया था। यह भी आरोप है कि उसने उसे शादी का वादा करते हुए संदेश भेजे थे और उसे अश्लील तस्वीरें भेजी थीं।

हिंदू कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि आरोपी के पास उसके अश्लील वीडियो थे। जब उसने उससे शादी करने के लिए कहा तो आरोपी ने उसे इस्लाम कबूल करने पर दबाव बनाया। उसके विरोध पर उसने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करने की धमकी भी दी थी।

–आईएएनएस

एचएमए/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button