AD
देश

आईजीआई में शख्स 34,500 अमेरिकी डॉलर के साथ पकड़ा गया

नई दिल्ली, 2 जून (आईएएनएस)। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) पर एक व्यक्ति को कथित तौर पर 34,500 अमेरिकी डॉलर की तस्करी के प्रयास के आरोप में पकड़ा गया है।

सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि व्यवहार का पता लगाने के आधार पर सीआईएसएफ निगरानी और खुफिया कर्मचारियों ने 1 जून को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 के जे रो के पास चेक-इन क्षेत्र में एक यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखा।

यात्री की पहचान बाद में एक भारतीय नागरिक रवि कुमार के रूप में हुई, जिसे एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान से दुबई जाना था।

सीआईएसएफ अधिकारी ने कहा, संदेह पर उसे अपने सामान की पूरी तरह से जांच के लिए ले जाया गया। एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से उसके हैंडबैग की जांच करने पर मिठाई, मसाले के कुछ उपहार पैक बक्से के निचले हिस्से में छुपी कुछ विदेशी मुद्रा देखी गई।

कुमार को चेक-इन औपचारिकताओं को पूरा करने की अनुमति दी गई और भौतिक और इलेक्ट्रॉनिक उपायों के माध्यम से उसे कड़ी निगरानी में रखा गया। मामले की जानकारी सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों और सीमा शुल्क अधिकारियों को भी दी गई।

कुमार जब चेक-इन और आव्रजन औपचारिकताओं के लिए राजी हो गया, तब उसे सीआईएसएफ निगरानी और खुफिया कर्मचारियों ने रोक लिया। कुमार को उसके हैंडबैग के साथ प्रस्थान सीमा शुल्क कार्यालय लाया गया, जहां भौतिक जांच पर, मिठाई, मसालों के 15 उपहार पैक बॉक्स थे। उसके सामान के अंदर देखा गया। कुल मिलाकर, मिठाई के बक्से के तल से 30,000 अमेरिकी डॉलर बरामद हुए।

बाद में जब उसके बटुए की जांच की गई, तो 4,500 अमेरिकी डॉलर और मिले।

पूछताछ करने पर कुमार इतनी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के लिए वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका।

अधिकारी ने कहा, कुमार को 27 लाख रुपये के 34,500 अमेरिकी डॉलर के साथ मामले में आगे की कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

–आईएएनएस

एचके/एसजीके

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button