देश

अर्जुन सिंह के बाहर होने से बंगाल भाजपा में शुभेंदु अधिकारी की अहमियत बढ़ी

कोलकाता, 23 मई (आईएएनएस)। भाजपा के दिग्गज माने जाने वाले बैरकपुर के सांसद और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के पार्टी छोड़ने के बाद पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी का पार्टी में महत्व बढ़ गया है।

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने सोमवार को अधिकारी को बैरकपुर में पार्टी के संगठन की स्थापना का कार्यभार संभालने और सिंह के बाहर निकलने से पैदा हुए संरचनात्मक शून्य को भरने का काम सौंपा है। सिंह रविवार की शाम सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में फिर से शामिल हो गए।

शुभेंदु अधिकारी को अतिरिक्त जिम्मेदारी देने का निर्णय सोमवार दोपहर कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके न्यू टाउन के एक होटल में पार्टी की राज्य इकाई की एक संगठनात्मक बैठक में लिया गया, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय आईटी सेल प्रमुख और पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित मालवीय शामिल थे।

बैठक में पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख डॉ. सुकांत मजूमदार और राज्य महासचिव अमिताभ चक्रवर्ती और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पार्टी सांसद दिलीप घोष भी वर्चुअल तौर पर शामिल हुए।

प्रदेश भाजपा सूत्रों ने बताया कि अधिकारी को बैरकपुर का प्रभारी बनाने का प्रस्ताव मालवीय ने रखा था और प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया गया। पता चला है कि अधिकारी 26 मई को बैरकपुर में एक संगठनात्मक बैठक की अध्यक्षता करेंगे और वहां वह मौजूदा संगठनात्मक ढांचे और अर्जुन सिंह के बाहर निकलने के बाद संभावित रिक्त स्थान के बारे में विचार रखने की कोशिश करेंगे।

घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सिंह ने कहा कि अधिकारी अब बैरकपुर में भाजपा के संगठनात्मक नेटवर्क के माध्यम से बैरकपुर में आने वाली कठिनाइयों को समझेंगे।

उन्होंने कहा, पार्टी ने उन्हें प्रभार दिया है और मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। मैं अपने क्षेत्र में विपक्ष के नेता के रूप में उनका स्वागत करूंगा। लेकिन मुझे संदेह है .. वह भी भाजपा में बहुत जल्द बेमानी हो जाएंगे।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button