AD
देश

अखिल भारतीय किसान सभा ने बीकेयू नेता राकेश टिकैत पर हमले की निंदा की

नई दिल्ली, 30 मई (आईएएनएस)। अखिल भारतीय किसान सभा (एआईकेएस) ने सोमवार को बेंगलुरू में किसान नेता राकेश टिकैत और अन्य नेताओं पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए सोमवार को इस घटना की निष्पक्ष जांच और अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

कर्नाटक राज्य किसान संघ और हसीरू सेने द्वारा आयोजित रायता चालुवली, आत्मवलोकना हागू स्पस्तीकरण सभा (किसान आंदोलन, आत्मनिरीक्षण और स्पष्टीकरण बैठक) पर एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता टिकैत पर काले रंग से हमला किया गया।

हमले की कड़ी निंदा करते हुए एआईकेएस ने एक बयान में कहा, राकेश टिकैत के चेहरे पर काला पेंट फेंकने वाले बदमाशों ने मोदी के समर्थन में नारे लगाए। हमला एक गंभीर सुरक्षा चूक है और कर्नाटक की भाजपा सरकार की विफलता है।

एआईकेएस ने कहा कि वह निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता है। बयान में कहा गया, घटना में भाजपा की मिलीभगत की भूमिका को भी उजागर करना होगा। भाजपा-आरएसएस ऐतिहासिक किसान आंदोलन का विरोध करती रही है, जिसमें राकेश टिकैत एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे।

घटना के पीछे की ताकतों को चेतावनी देते हुए कि किसान नेताओं पर इस तरह की धमकियों और हमलों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, एआईकेएस के बयान में आगे कहा गया है, इस तरह के कायरतापूर्ण हमले किसानों को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने से नहीं रोक सकते।

टिकैत 2020 के मध्य से किसानों के आंदोलन में सबसे आगे रहे हैं। इस आंदोलन ने सरकार को तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए प्रेरित किया था।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button